logo-image

JEE Main 2019: अप्रैल एग्जाम का Admit Card हुआ जारी, इस लिंक से करें Download

स्टूडेंट्स NTA की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर विजिट कर अप्रैल परीक्षा के लिए JEE Main 2019 के Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं.

Updated on: 21 Mar 2019, 09:11 AM

नई दिल्ली:

2019 के लिए JEE Main (Joint Entrance Examination – Main, formerly All India Engineering Entrance Examination) का एडमिट कार्ड आज (20 मार्च) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency-NTA) द्वारा जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट्स NTA की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर विजिट कर अप्रैल परीक्षा के लिए JEE Main 2019 के Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं. JEE हॉल टिकट में परीक्षा की तारीख, केंद्र और शिफ्ट के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी होगी. इससे पहले, NTA ने अपने नोटिस में बताया था कि JEE मेन अप्रैल एग्जाम की तारीखें लोकसभा चुनाव की तारीखों के कारण थोड़ी बदल गई हैं.

Admit Card Download करने के लिए Direct Link- Click Here 

यह भी पढ़ें: SSC 2017 Steno Grade C और D का Revised Result हुआ घोषित, यहां करें चेक

इस वर्ष से, JEE MAIN EXAM ऑनलाइन / कंप्यूटर-आधारित मोड में आयोजित की जाएगी और परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को NTA द्वारा जारी किए गए Admit Card के अलावा कुछ भी नहीं होना चाहिए. पेपर 2 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपने ज्यामिति बॉक्स (Geometry box) को ले जा सकते हैं। JEE EXAM प्रत्येक दिन दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 2:30 बजे और 5:30 बजे से होगी.

यह भी पढ़ें: Success Story: 2018 UP Board 10th टॉपर अंजली की तरह ऐसे आपने किया है प्रिपेयर तो आप भी बन जाएंगे टॉपर

कैंडिडेट किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं और फिर दिए गए स्थान में विवरण भर सकते हैं. एक बार, विवरण सही ढंग से दर्ज किया गया है तो कैंडिडेट JEE MAIN EXAM के Admit Card को डैशबोर्ड से डाउनलोड कर पाएंगे.

Steps To Download Admit Card

Step 1. JEE की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर विजिट करें.

Step 2. 'Download JEE Main April 2019 Admit Card' पर क्लिक करें.

Step 3. Log in करने के लिए आपके पास दो रास्ते हैं. या तो आप एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ Log in करें. या एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के साथ Log in करें.

Step 4. Log in करके अपना Admit Card डाउनलोड कर लें. 

Step 5. डाउनलोड हुए Admit Card को प्रिंट कर लें.

यह भी पढ़ें: Success Story: 2018 UP Board 10th टॉपर अंजली की तरह ऐसे आपने किया है प्रिपेयर तो आप भी बन जाएंगे टॉपर

JEE Main Exam 7, 8, 9, 10 और 12, 2019 को आयोजित किया जाएगा. JEE के एडमिट कार्ड के साथ, कैंडिडेट को एक वैध फोटो आईडी कार्ड और एक पासपोर्ट आकार का फोटो भी रखना होगा. फोटो वही होना चाहिए जो आवेदन पत्र में अपलोड हो और मान्य फोटो आईडी कार्ड पासपोर्ट, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, आदि हो सकता है.