BREAKING NEWS
  • 'कहीं बुरे तो कहीं अच्छे' काम के लिए पिटे पुलिसवाले, पढ़िए पूरी खबर- Read More »
  • Horoscope, 17 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 17 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

तो क्या भारत में बंद हो जाएगा Netflix, जानें क्यों Trend कर रहा है #BanNetflixInIndia

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 06, 2019 01:43:28 PM
नेटफ्लिक्स (फाइल फोटो)

नेटफ्लिक्स (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

शिवसेना के एक कार्यकर्ता ने अमेरिका स्थित इंटरटेनमेंट सर्विसेज कंपनी नेटफ्लिक्स (Netflix) के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है. इस शिकायत में भारत की छवि को वैश्विक तौर पर गलत पेश करने व हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप है. रमेश सोलंकी ने मीडिया से कहा, 'मैंने पुलिस आयुक्त संजय बर्वे को लिखा है कि किस तरह से नेटफ्लिक्स इंडिया पर हर सीरीज दुनिया भर में भारत को बदनाम करने के इरादे से प्रसारित की जा रही है. यह प्लेटफार्म (नेटफ्लिक्स इंडिया) गहरे तक 'हिंदू फोबिया' से ग्रस्त है, जो देश की छवि को गलत तरीके से चित्रित कर रहा है.'

यह भी पढ़ें- PHOTO: कृष्णा श्रॉफ ने बॉयफ्रेंड के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीरें

View this post on Instagram

We swear we weren’t on Gochi when we made this.

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on Sep 5, 2019 at 8:52am PDT

सामाजिक व हिंदुत्व कार्यकर्ता सोलंकी शिवसेना के आईटी सेल के सदस्य हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बर्वे और मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ को प्रतियां भेजने के साथ एलटी मार्ग पुलिस थाने में तीन पृष्ठ की शिकायत दर्ज कराई है.

अपने तर्क को सही ठहराने के लिए उन्होंने विभिन्न नेटफ्लिक्स शो की आपत्तिजनक सामग्री की एक सीडी भी जमा की है.सोलंकी ने जिक्र किया है कि लोकप्रिय वेब शो जैसे 'सेक्रेड गेम्स', 'लीला' और 'घौल' व इसके अलावा अमेरिकी स्टैंड अप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के 'पैट्रियॉटिक एक्ट' भारत को वैश्विक स्तर पर बदनाम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- VIDEO: मोदी सरकार के भारी भरकम New Traffic Rules की वजह है महेश बाबू की ये फिल्म, लोगों ने शुरू किया कोसना!

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on Sep 5, 2019 at 3:34am PDT

सोलंकी ने कहा, 'इसके मद्देनजर मैं संबंधित अधिकारियों को उपरोक्त उल्लेखित सामग्री को देखने व जरूरी कदम उठाने का आग्रह करता हूं.' बता दें कि 'सेक्रेड गेम्स 2' (Sacred Games 2) पर दिल्ली के विधायक मनजिंदर एस सिरसा (Manjinder S Sirsa) ने सीरीज के एक दृश्य पर आपत्ति जताते हुए अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी.

(इनपुट- आईएएनएस से)

First Published: Sep 06, 2019 01:26:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो