BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

अब हुमा कुरैशी की 'लीला' के बारे में गुरिंदर चड्ढा ने कही ये बातें

IANS  |   Updated On : June 24, 2019 08:20:09 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

फिल्म निर्माता गुरिंदर चड्ढा अभी तक हुमा कुरैशी की 'लीला' नहीं देख सकीं हैं, लेकिन उनका कहना है कि उन्हें इसके बारे में काफी अच्छी बातें सुनने को मिली हैं और वह जल्द ही इसे देखना चाहती हैं. गुरिंदा चड्ढा के दोस्त इस सीरीज के दूसरे भाग की मांग कर रहे हैं. चड्ढा ने शनिवार को ट्विटर पर पोस्ट किया, "अपने दोस्तों के साथ लंच कर रही हूं, जो तुम्हारे कार्यक्रम 'लीला' के बारे में बात कर रहे हैं. उन्हें यह बेहद पसंद आई और वे इसका सीक्वल चाहते हैं! बधाई हो. मुझे यह देखनी चाहिए."

इस नेटफ्लिक्स सीरीज को देखने के लिए समय न मिलने के पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा, "थोड़ी व्यस्तता थी."

चड्ढा के इस पोस्ट के जवाब में हुमा ने कहा, "हे भगवान! इसका मतलब बहुत कुछ है. हमेशा की तरह ढेर सारा प्यार. जीसी (गुरिंदर चड्ढा) ने कहा है हमें सीजन 2 बनाना चाहिए. दीपा मेहता, नेटफ्लिक्स इंडिया क्या कोई सुन रहा है?"

'लीला' प्रयाग अकबर के 2007 में आए उपन्यास पर आधारित है और उपन्यास व सीरीज का नाम भी एक है. इसमें अवांछनीय स्थितियों और आर्यावर्त की काल्पनिक दुनिया में भयावह अनुभवों के बीच अपनी खोई हुई बेटी के लिए हुमा के चरित्र शालिनी के संघर्ष को दिखाया गया है.

इस श्रंखला के छह एपिसोड में अधिनायकवादी शासन, वर्ग व धार्मिक विभाजन और पर्यावरण संकट के मुद्दों को भी दिखाया गया है.

हुमा ने बताया, "यह सफर मेरे लिए काफी संतोषजनक रहा. मैंने इससे पहले इस तरह के किसी सशक्त किरदार को नहीं निभाया था. इस किरदार के साथ एक कलाकार के तौर पर मैंने खुद को आगे बढ़ाया है. मुझे इस कहानी के तह तक जाना पड़ा था."

हुमा ने आगे यह भी कहा, "ऑन स्क्रीन एक मां के किरदार को निभाना काफी कठिन रहा, क्योंकि यह केवल एक मां बनने के बारे में नहीं था, बल्कि इससे भी बढ़कर शालिनी के गुणों को अपने अंदर लाना था, जो अपनी बच्ची को पाने के लिए बुराइयों से लड़ती है. शालिनी के किरदार को सही ढंग से निभाने के लिए मुझे काफी तैयारी करनी पड़ी."

First Published: Jun 24, 2019 08:19:30 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो