logo-image

Viral Video: जब मुंबई के स्लम से उठकर इन बच्चों ने अमेरिका के मंच पर लगाई आग

इन बच्चों ने केवल अपने हुनर के दम पर अमेरिका का रास्ता तय किया और बल्कि पूरी दुनिया को दिखा दिया कि अगर हौंसलो में दम हो तो कोई भी चीज ना मुमकिन नहीं

Updated on: 26 May 2019, 06:37 AM

नई दिल्ली:

मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है

पंखों से कुछ नहीं होता, हौंसलों से उड़ान होती है.

बहुत कम लोग होते हैं जो इस कहावत के मायने समझ पाते हैं और इसको अमल में ला पाते है. लेकिन आज अगर कोई इस कहावत को सही मायने में समझ पाया हैं तो वो हैं मुंबई के वो बच्चे जिन्होंने अमेरिका के स्टेज पर अपने हुनर के झंडे गाड़ दिए हैं.

दरअसल फेसबुक पर World of dance के नाम से एक पेज है. इस पेज पर 9 घंटे पहले एक वीडियो डाला गया जिसे खबर लिखे जाने तक 1.2 मिलियन लोग देख चुके हैं. ये खबर दिलचस्प इसलिए है क्योंकि इस वीडियो में जो लोग दिखाए गए हैं वो कोई आम लोग नहीं है बल्कि मुंबई के स्लम इलाकों में रहने वाले छोटे बच्चे हैं जो सिर्फ अपने हुनर के भरोसे अमेरिका के मंच तक जा पहुंचे और अपनी बेहतरीन पर्फोंमेंस से देश का नाम रौशन किया.

ये वीडियो है अमेरिका के फेमस शो Ameicas's got talent की, जहां इन बच्चों ने ऐसा डांस किया कि वहां मौजूद सारे लोग खड़े होने पर मजबूर हो गए. ये बच्चे Unbeatable डांस ग्रुप का हिस्सा है जिसमें कुल 28 डांसर बच्चे हैं. ये 28 के 28 बच्चे Ameicas's got talent के मंच पर गए और अपनी धमाकेदार डांस पर्फोमेंस से स्टेज पर आग लगा दी. ये बच्चे मुंबई की उस जगह से आते हैं जहां एक अच्छी जिंदगी जीने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है. मुंबई के स्लम इलाकों की तस्वीर किसी से नहीं छिपी. तमाम गंदगी के बीच एक छोटे से घर में 7-8 लोगों का रहना कितना मुश्किल होता होगा इसकी हम सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं. ऐसी स्थिति से उठकर इन बच्चों ने केवल अपने हुनर के दम पर अमेरिका का रास्ता तय किया और बल्कि पूरी दुनिया को दिखा दिया कि अगर हौंसलो में दम हो तो कोई भी चीज ना मुमकिन नहीं.

ये वीडियो सोशल मीडिया पर इस वक्त काफी वायरल हो रहा है. महज 9 घंटो में इसे 1.2 मिलियन लोग देख चुके हैं. इसके अलावा इसे करीब 16 हजार से लोग शेयर कर चुके हैं. आप भी देखिए ये बेहतरीन वीडियो