logo-image

आलोक नाथ के खिलाफ रेप का मामला दर्ज, विनता नंदा ने लगाए थे आरोप

rape case filed against actor Alok Nath after complaint by director Vinta Nanda

Updated on: 21 Nov 2018, 12:31 PM

नई दिल्ली:

#MeToo के आरोपों के तहत फंसे टीवी के 'संस्कारी बापू' एक्टर आलोक नाथ के खिलाफ ओशिवारा पुलिस ने रेप का मामला दर्ज किया है. मुंबई पुलिस ने प्रोड्युसर विनता नंदा की शिकायत पर अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. अालोक नाथ टीवी सहित कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं.  उन्हें 'संस्कारी बाबूजी' के नाम से भी जाना जाता है.  

बता दें कि मीटू के तहत विनता नंदा ने अपने फेसबुक पर लिखा था, "वह एक शराबी, लापरवाह और बुरा शख्स था लेकिन वह उस दशक का टेलीविजन स्टार भी था, इसलिए न केवल उसे उसके बुरे व्यवहार के लिए माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उसे और भी ज्यादा बुरा बनने के लिए उकसाते थे." उन्होंने कहा कि उसने शो की मुख्य अभिनेत्री को भी परेशान किया, जो उसमें बिल्कुल दिलचस्पी नहीं दिखाती थी.

अपने साथ हुए सबसे बुरी घटना का जिक्र करते हुए नंदा ने कहा कि एक बार वह आलोक नाथ के घर पर हुई पार्टी में शामिल हुई और वहां से देर रात दो बजे के करीब घर जाने के लिए निकलीं. उनके ड्रिंक में कुछ मिला दिया गया था.

नंदा ने कहा, "मैं घर जाने के लिए खाली सड़क पर पैदल ही चलने लगी . रास्ते में उस शख्स ने गाड़ी रोकी, जो खुद चला रहा था और कहा कि मैं उनकी गाड़ी में बैठ जाऊं, मुझे घर छोड़ देगा. मैं उस पर विश्वास करके गाड़ी में बैठ गई."

नंदा ने कहा, "इसके बाद मुझे बेहोशी सी छाने के चलते हल्का-हल्का याद है. मुझे याद है कि मेरे मुंह में और ज्यादा शराब डाली गई और मेरे साथ काफी हिंसा की गई. अगले दिन जब दोपहर को मैं उठी, तो मैं काफी दर्द में थी. मेरे साथ सिर्फ दुष्कर्म ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर मेरे साथ नृशंस व्यवहार किया गया था."

विनता ने कहा, "मैं अपने बिस्तर से उठ नहीं सकी. मैंनै अपने कुछ दोस्तों को इस बारे में बताया लेकिन सभी ने मुझे इस घटना को भूलकर आगे बढ़ने की सलाह दी." 

वहीं इस पूरे मामले पर आलोक नाथ ने खुद को निर्दोश बताते हुए मानहानि का केस दाखिल किया था. वहीं सिंटा ने आलोक नाथ को बाहर करने के संबंध में बयान भी जारी किया है.