राम के किरदार को निभाने से पहले अरुण गोविल ने छोड़ी थी ये बुरी लत

News State Bureau  |   Updated On : November 09, 2019 10:28:51 AM
Ramayan

Ramayan (Photo Credit : YouTube Image )

नई दिल्ली:  

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का फैसला आज आने वाला है. देशभर की निगाहें इस फैसले पर टिकी हुई हैं. ऐतिहासिक मुकदमे का फैसला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) करेगी. सीजेआई रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) की अध्‍यक्षता वाली 5 जजों की संविधान पीठ शनिवार को सुबह 10:30 बजे अयोध्‍या विवाद (Ayodhya Case) फैसला सुनाएगी. वैसे छोटे पर्दे पर भी रामायण को कई बार अलग-अलग अंदाज में दिखाया गया है. अगर टीवी शो रामायण के बारे में बात करें तो रामानंद सागर के रामायण को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है.

अगर राम के बारे में बात करें तो सबसे पहले अरुण गोविल का नाम आता है. टीवी की दुनिया में सबसे पहले राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था. खास बात ये है कि रामानंद सागर के रामायण के सभी किरदारों को आज तक लोग नहीं भूले हैं.

यह भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना की 'बाला' ने दिखाया दम, पहले दिन कमाए इतने करोड़

लेकिन क्या आपको मालूम है कि राम के किरदार को निभाने से पहले अरुण गोविल को किन चीजों का त्याग करना पड़ा था. बहुत कम लोगों को ही मालूम होगा कि रामानंद सागर ने अरुण गोविल को पहले इस सीरीयल से रिजेक्ट कर दिया था. क्योंकि रामानंद को मानना था कि राम का रोल निभाने वाले आदमी को किसी भी बुरी आदत की लत न पड़ी हो. लेकिन उस वक्त अरुण गोविल को सिगरेट पीने की बुरी लत थी. राम के किरदार को निभाने से पहले उन्होंने सिगरेट को छोड़ा.

अयोध्या मामले पर लाइव खबरे जानिए इस लिंक के जरिए

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि उस दौरान लोग उनके पोस्टर अपने घरों में लगाया करते थे और पूजा करते थे. इतना ही नही टीवी शो रामायण को लोग देखने के लिए घरों में जमा हो जाया करते थे. कई बार तो लोग उन्हें राम समझकर अपनी समस्या तक उनसे शेयर करते थे.

बता दें कि इस वक्त अरुण गोविल अभिनय की दुनिया से दूर हैं. लेकिन अपने एक्टिंग करियर के दौरान उन्होंने 'इतनी सी बात' 'श्रद्धांजलि' 'जियो तो ऐसे जियो' 'सावन को आने दो' जैसी कई फिल्मों में भी काम किया.

First Published: Nov 09, 2019 10:02:01 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो