BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

KBC 11 में छत्रपति शिवाजी महाराज पर उपजे विवाद पर अमिताभ बच्चन ने माफी मांगी

Bhasha  |   Updated On : November 10, 2019 09:31:02 AM
KBC Chhatrapati Shivaji maharaj row

KBC Chhatrapati Shivaji maharaj row (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

मुंबई:  

महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर टीवी कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी)में एक सवाल पूछने के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज को केवल शिवाजी कहने पर माफी मांगी. उल्लेखनीय है कि छह नवंबर को प्रसारित एपिसोड में प्रतिभागी शहेदा चंद्रन से सवाल पूछा गया था कि इनमें से कौन सा शासक मुगल बादशाह औरंगजेब के समकालीन है? इस प्रश्न के उत्तर में चार विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रणजीत सिंह और शिवाजी दिए गए थे जिसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने नाराजगी जताई थी और आरोप लगाया गया था कि मराठा योद्धा का अनादर किया गया जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं.

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के सवाल पर भड़के लोग, केबीसी (KBC) बायकॉट करने की मांग

बच्चन ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'अनादर करने का कोई इरादा नहीं था... अगर किसी की भावना आहत हुई तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.' उन्होंने केबीसी के निर्माता सिद्धार्थ बसु के ट्वीट को भी रीट्वीट किया.

बसु ने ट्वीट किया, 'केबीसी-11 के सवाल में छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान या अनादर की कोई मंशा नहीं थी. इस संस्करण में भी कई सवाल पूछे गए जिनमें उपाधि के साथ उनका नाम लिया गया. मैं विकल्प में बिना उपाधि के नाम लिखने पर माफी मांगता हूं.'

सोनी इंटरटेनमेंट चैनल ने भी सात नवंबर को टिकर (पट्टी) चलाकर मामले पर माफी मांगी. मौजूदा समय में केबीसी का प्रसारण इसी चैनल पर हो रहा है. भाषा धीरज पवनेश पवनेश

First Published: Nov 10, 2019 09:19:28 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो