logo-image

'जीजाजी छत पर हैं' की इलायची यानी की हिबा नवाब ने साझा की ईद की यादें

'जीजाजी छत पर हैं' में इलायची का किरदार निभा रहीं हिबा नवाब ने ईद से जुड़ी यादें और इस त्योहार की पसंदीदा चीजों के बारे में बताया है.

Updated on: 01 Jun 2019, 02:14 PM

highlights

  • हिबा नवाब ने ईद से जुड़ी यादें और इस त्योहार की पसंदीदा चीजों के बारे में बताया है.
  • ईद के दौरान हिबा की सबसे पसंदीदा पकवान हलीम बिरयानी है.
  • हिबा ने कहा-मेरी मां जो भी पकाती हैं, मुझे सब पसंद हैं.

नई दिल्ली:

सोनी सब के धारावाहिक 'जीजाजी छत पर हैं' में इलायची का किरदार निभा रहीं हिबा नवाब ने ईद से जुड़ी यादें और इस त्योहार की पसंदीदा चीजों के बारे में बताया है. यह पूछे जाने पर कि आपको ईद में बनने वाला कौन-सा पकवान सबसे ज्यादा पसंद है? क्या आप खुद कुछ बनाती हैं? पर उन्होंने कहा कि ईद के दौरान मेरा सबसे पसंदीदा पकवान हलीम बिरयानी है. साथ ही आलू और चना चाट मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. दरअसल, मेरी मां जो भी पकाती हैं, मुझे सब पसंद हैं और खासतौर से मेरे लिये मां ईद पर जो बनाती हैं."

क्या आप खुद के लिये कुछ बनाती हैं? पूछने पर जवाब मिला कि मुझे खुद के लिए राइस पुडिंग बनाना पसंद है और मुझे ऐसा लगता है, मैं इसमें काफी अच्छी हूं. साथ ही मैं अपने करीबियों को भी यह खिलाती हूं, उम्मीद करती हूं कि उन्हें भी यह उतना ही पसंद आ रहा होगा जितना कि मुझे पसंद है."

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट और पूरी मार्कशीट, यहां से करें चेक- Click Here

आमतौर पर आप ईद किस तरह मनाती हैं? जवाब में उन्होंने कहा कि मैं आमतौर पर ईद अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाती हूं और मेरी मां अलग-अलग तरह के पकवान बनाती हैं. इसलिए यह 30 दिनों तक उपवास रखने के बाद काफी सारा खाने के बारे में है और हां उसके बाद खुदा का शुक्रिया करने के लिए इबादत करते हैं."

यह भी पढ़ें: सीढ़ी, साड़ी, लड़की- कैटरीना कैफ को लेकर सलमान ने क्यों कहीं ये बात

हिबा नवाब ने बचपन को याद करते हुए कहा कि हम हमेशा नानी के घर जाते थे और वह हमें ईदी दिया करती थीं और हम बचपन में एक-दूसरे की ईदी देखा करते थे और एक-दूसरे से मुकाबला किया करते थे."

हिबा इस शो में दिल्ली के चांदनी चौकी की एक चुलबुली लड़की 'इलायची' की भूमिका निभा रही हैं. हिबा ने कहा, 'मुझे इलायची की भूमिका निभाकर मजा आ रहा है. इलायची जिंदगी से भरपूर है, हमेशा हंसती रहती है और उसका जीवन रंगों से भरा है. वह एक प्रैंकस्टर है, जबकि मैं अपनी छवि को लेकर काफी सतर्क रहती हूं और मुझे इस बात की चिंता रहती है कि यदि मैं किसी के साथ प्रैंक करूंगी, तो मेरे साथ क्या होगा. लेकिन इलायची हिम्मती और स्पॉन्टेनियस है, इसलिये मुझे यह किरदार वाकई में पसंद है.'

यह भी पढ़ें: चीन में ऋतिक रोशन को दिया गया खास नाम, जानें क्या है पूरा मामला

शोज और असली जिंदगी, दोनों ही जगहों पर हिबा पापा की लाड़ली हैं. हिबा ने कहा, 'पता नहीं क्यों, लेकिन मेरे पापा को लगता है कि मैं असली जिंदगी में बिल्कुल इलायची जैसी हूं, जोकि असल में मैं नहीं हूं, क्योंकि मैं इलायची की तरह अपने पापा को परेशान नहीं करती. शुरूआत में मैं इलायची को लेकर असमंजस में थी क्योंकि मैं वाकई में ऐसी नहीं हूं. लेकिन जब डायरेक्टर 'एक्शन' बोलते हैं, तो पर्दे पर अभिनय स्वभाविक रूप से हो जाता है.'

लेकिन 'जीजाजी छत पर हैं' की कामयाबी पूरी टीम का प्रयास है. हिबा ने आगे कहा, 'यह पूरी टीम के प्रयासों का परिणाम है. 'जीजाजी छत पर हैं' का परिवार और सेट मेरे लिये दूसरे घर की तरह है. यहां पर मेरा सबसे अच्छा दोस्त, एक मां, एक पापा हैं और हम सभी साथ में काफी मस्ती करते हैं.