logo-image

'सरकार 3' मूवी रिव्यू: अमिताभ बच्चन समेत कई सितारों से भरी फिल्म नहीं दिखा पाई कोई दम

वहीं इसके लगभग 9 साल बाद आई रामू की सीरीज ने तीसरी फिल्म 'सरकार 3' बनाई, जिसमें कई नए किरदारों की एंट्री हुई है।

Updated on: 12 May 2017, 04:03 PM

नई दिल्ली:

निर्माता-निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने 90 के दशक में अपनी बे​हतरीन फिल्मों से दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ी थी, जो आज तक भुलाई नहीं जा सकी है। लेकिन अब शायद ऐसा लगता है कि उनका असर समय के साथ फीका पड़ने लगा है।

रामगोपाल वर्मा ने हॉलीवुड फिल्म 'गॉडफादर' से प्रेरित होकर 'सरकार' फिल्म बनाई थी, जिसे दर्शकों के साथ आलोचकों ने भी काफी सराहा था। रामगोपाल वर्मा की 2008 में आई 'सरकार राज' फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार बिजनेस किया था।

वहीं इसके लगभग 9 साल बाद आई रामू की सीरीज ने तीसरी फिल्म 'सरकार 3' बनाई, जिसमें कई नए किरदारों की एंट्री हुई है।

और पढ़ें: OMG! तैमूर की मम्मी करीना कपूर इस फोटोशूट में कितनी क्यूट लग रही हैं, देखें तस्वीरें

फिल्म की कहानी शुरू होती है सरकार (अमिताभ बच्चन) से जिसका अपना एक साम्राज्य है। फिल्म में शिवाजी नागरे (अमित साद) सरकार का पोता बने हैं और वह अमिताभ के काम पर करने के स्टाइल पर पूरी नजर रखता है। शिवाजी की गर्लफ्रेंड अनु (यामी गौतम) अपने पिता की मृत्यु का बदला सरकार से लेना चाहती है और उसके लिए शिवाजी की मदद लेना चाहती है।

सरकार के काफी करीबी गोकुल (रोनित रॉय) और गोरख (भरत दाभोलकर) कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिसकी वजह से कहानी में बहुत सारे ट्विस्ट टर्न्स आते हैं, साथ ही नेता देशपांडे (मनोज बाजपेयी) और बिजनेसमैन माइकल वाल्या (जैकी श्रॉफ) की एंट्री होती है।

और पढ़ें: अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा का तलाक: 18 साल पुराना रिश्ता टूटा

इसके बाद कहानी में कई मोड़ आते हैं, लेकिन कहीं कहीं फिल्म की रुकावट और स्क्रिप्ट में दम ना होने के कारण वह काफी कमजोर लगने लगती है। अमिताभ बच्चन और मनोज वाजपेयी के फैन्स को यह फिल्म काफी पसंद आएगी।

अमिताभ बुलंद आवाज ने 'सरकार' और 'सरकार राज' की तरह ही इसमें जान फूंकने की पूरी कोशिश की है।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)