BREAKING NEWS
  • गाजियाबाद में बीजेपी नेता बीएस तोमर की गोली मारकर हत्या, इलाके में तनाव का माहौल- Read More »
  • राजधानी भोपाल में मॉब लिंचिंग, बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने युवक को बेरहमी से पीटा- Read More »
  • शादी से नाखुश मां ने की अपनी ही बेटी को कोर्ट परिसर से अगवा करने की कोशिश, पुलिस पकड़कर ले गई थाने- Read More »

दमदार एक्शन और डायलॉग्स से भरपूर है Simmba, जानिए कैसी है कहानी

News State Bureau  |   Updated On : December 28, 2018 01:10 PM

नई दिल्ली:  

रणवीर सिंह- सारा अली खान स्टारर् मचअवेटेड फिल्म 'सिंबा' आख़िरकार आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है. फिल्म को क्रिटिक्स से बहुत ही पॉजिटिव रिस्पॉंस मिला है. तो आइये एक नज़र डालते फिल्म की कहानी, निर्देशन, अभिनय और संगीत पर ..

कहानी

'सिंघम’ फिल्म कहानी बाजीराव सिंघम के गाँव शिवगढ़ के रहने वाले अनाथ लड़के संग्राम भालेराव उर्फ़ सिम्बा (रणवीर सिंह) की है. जो बचपन से ही एक पुलिस ऑफिसर बनना चाहता है. पुलिस की वर्दी के जरिये वह ढेर सारे पैसे कमाना चाहता है. इसी लालच के चलते सिंबा की पोस्टिंग सिम्बा की पोस्टिंग गोवा के मिरामार इलाके में कर दी जाती है, जहां दुर्वा रानाडे (सोनू सूद) का राज चलता है. ज्यादा पैसे कमाने की वजह से सिंबा दुर्वा रानाडे से हाथ मिलता है और काली दुनिया पर राज करने के सपने देखने लगता है. इसी बीच सिंबा की मुलाकात पुलिस स्टेशन के सामने कैंटीन चलाने वाली शगुन (सारा अली खान) से होती और धीरे-धीरे दोनों सिंबा और शगुन में प्यार हो जाता है. फिल्म की कहानी आगे बढ़ती हैं और एक घटना की वजह से लालची पुलिस ऑफिस सिंबा की बेईमानी ईमानदारी में बदल जाती है. वहीं एक दुसरे को भाई मानने वाले दूर्वा-सिम्बा एक दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं. फिल्म की इस कड़ी को जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.


निर्देशन

फिल्म इसलिए भी खास है क्योंकि पहली बार ऑडियंस रणवीर को पुलिस वाले के अवतार में देखेंगे. सिंबा की कहानी में भले नयापन ना हो मगर एक अलग ट्रीटमेंट के साथ रोहित शेट्टी ने पूरी तरह मनोरंजक फिल्म बनाई है. एक्शन-कॉमेडी के लिए जाने जाने वाले डायरेक्टर रोहित शेट्टी की इस फिल्म के एक-एक फ्रेम पर उनकी पकड़ साफ नजर आती है. फिल्म की भव्यता के लिए मशहूर रोहित शेट्टी ने इस फिल्म को भी बेहद शानदार तरीके से पर्दे पर उतारा है.

अभिनय

अभिनय की बात करें तो बाजीराव और अलाउद्दीन खिलजी से और एक कदम आगे जाते रणवीर सिंह को स्क्रीन पर देखते ही बनता है. वह इमोशन हो या कॉमेडी या फिर एक्शन रणवीर सिंह हर पहलू पर 100 प्रतिशत खरे उतरते हैं. सारा अली खान फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नायाब तोहफा बनकर आई हैं, जिसे उन्होंने पहली फिल्म से साबित कर दिया है. सोनू सूद एक अलग अंदाज में नजर आते हैं. उनको देखकर एहसास होता है यह पात्र सचमुच इतना खतरनाक हो सकता है ,साथ ही उतना ही मानवीय भी. आशुतोष राणा ने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है. सिद्धार्थ जाधव भी अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से आपको खूब हंसाएंगे.

संगीत

फिल्म का म्यूजिक शानदार है. 'तेरे बिन' और 'आंख मारे' जैसे गानों को बड़े पर्द पर देखने के बाद आपको सिटीयां बजाने का मन कर जाएगा. फिल्म का टाइटल ट्रैक भी काफी दमदार है. बादशाह, तनिष्क बागची, अमर मोहिले समेत सभी संगीतकारों ने चार्टबस्टर संगीत दिया है.

First Published: Friday, December 28, 2018 01:10 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ranveer Singh Starrer Simmba, Simmba Movie Review In Hindi, Simmba Review, Bollywood News In Hindi,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो