logo-image

'रईस' मूवी रिव्यू: शाहरूख खान से दमदार दिखे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

​फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान का काम भी कुछ खास नहीं रहा।

Updated on: 25 Jan 2017, 12:01 PM

नई दिल्ली:

सिनेमाघरों में आज दो बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं 'रईस' और 'काबिल'। दोनों ही फिल्मों की रिलीज पर आलोचकों, समीक्षकों से लेकर दर्शकों की नजरें टिकी हुई थी। काबिल रितिक और रईस शाहरुख खान की फिल्मों का एक ही दिन रिलीज होना अपने आप में ही खास है, क्योंकि दोनों के प्रशंसकों की लिस्ट बहुत लंबी है।

बात करें शाहरूख खान  अभिनीत 'रईस' फिल्म की तो यह कहानी 80 के दशक के गुजरात की है, जहां स्कूल जाने वाला रईस (शाहरूख खान) और कबाड़ का काम करने वाली उसकी मां (शीबा चड्ढा) गरीबी के दिनों से गुजर रहे हैं। हालांकि घर की ऐसी हालात देखकर पहले तो रईस देसी शराब का काम शुरू करता है, लेकिन रेड पड़ने की वजह से काम में अड़चन आती है। फिर रईस अंग्रेजी शराब की दुकान पर (अतुल कुलकर्णी) का शागिर्द बन जाता है। फिल्म में एस पी जयदीप अम्बालाल मजूमदार (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की वजह से कई मोड़ आते हैं।

एस पी जयदीप अम्बालाल मजूमदार शराब व्यापारियों पर कार्रवाई करते हैं, लेकिन रईस हमेशा बच निकलता है। अब डेयरिंग भरी इस फिल्म में शाहरूख खान और नवाजुद्दीन के डायलॉग्स को काफी पसंद किया गया है, लेकिन निर्देशक राहुल ढोलकिया कहीं कहीं कमजोर पड़ते दिख रहे हैं। ​फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान का काम भी कुछ खास नहीं रहा।

ये भी पढ़ें, काबिल मूवी रिव्यू: रितिक रोशन का शानदार काम, फिल्म प्यार, इमोशंस से भरपूर

रईस का ट्रेलर