BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में हुआ एक और खुलासा, अब सामने आया कानपुर कनेक्शन- Read More »
  • Amazon Great Indian Festival Sale: स्मार्टफोन्स पर 40% तक का मिल रही है छूट, जल्दी करें!- Read More »
  • उत्तराखंड के कई इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने दी दस्तक- Read More »

खतरनाक इरादों से भरपूर है राजकुमार राव की 'ओमेर्टा', पढ़ें मूवी रिव्यू

News State Bureau   |   Updated On : May 04, 2018 05:01:35 PM
'ओमेर्टा' में राजकुमार राव

'ओमेर्टा' में राजकुमार राव

रेटिंग
स्टार कास्ट
राजकुमार राव, रजनीश तैलंग
डायरेक्टर
हंसल मेहता
प्रोड्यूसर
स्विस एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड
जॉनर
क्राइम थ्रिलर

मुंबई:  

हंसल मेहता और राजकुमार राव की जोड़ी जब मिलती है तो कुछ कमाल ही करती है। 4 मई को रिलीज हुई 'ओमेर्टा' इसका ही उदाहरण है। इस फिल्म में पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश आतंकवादी अहमद ओमर सईद की जिंदगी को पर्दे पर दिखाया गया है।

ये है फिल्म की कहानी

इसकी कहानी लंदन के एक पब में ओमर (राजकुमार) के आर्म रेस्लिंग मैच से शुरू होती है। इसके बाद उसके भयंकर इरादों का खुलासा होता है। वह तीन ब्रिटिश ट्रैवलर्स और एक अमेरिकन महिला को बहला-फुसलाकर कर बंदी बना लेता है और फिर उनके बदले 10 आतंकवादियों को छोड़ने की मांग करता है।

ओमर का मिशन तब ध्वस्त हो जाता है, जब उसे तिहाड़ जेल में बंद कर दिया जाता है। वहां उसे खूब टॉर्चर किया जाता है, जो उसे और भी खतरनाक बना देता है। जल्द ही उसे हाईजैक किए गए इंडियन एयरलाइंस के यात्रियों के बदले रिहा कर दिया जाता है। इसके बाद एक बार फिर ओमर आतंकी गतिविधियां शुरू कर देता है।

ये भी पढ़ें: कानूनी पचड़े में फंसी राजकुमार राव की 'न्यूटन', CRPF सब- इंस्पेक्टर ने दर्ज करवाई शिकायत

इस बीच फिल्म में कई बार फ्लैशबैक में ओमर के बचपन की कहानी दिखाई जाती है। कैसे वह सीधा-सादा और पढ़ा-लिखा लड़का, इस्लामी कट्टरपंथी के चंगुल में फंस जाता है। कट्टरपंथी उसे बहलाकर जेहाद के रास्ते पर ले जाता है।

ओमर वक्त के साथ और अपने शातिर दिमाग के कारण रैंक में सबसे ऊपर आ जाता है। उसे कराची का लीडर बना दिया जाता है। उसकी शादी भी हो जाती है। फिर ओमर को अमेरिकन जर्नलिस्ट डेनियल पर्ल को किडनैप कर मर्डर करते दिखाया गया है। इस हत्या के बाद उसे मौत की सजा सुनाई जाती है।

फिल्म की कमियां

कहानी की स्क्रिप्ट कहीं-कहीं ढीली हो जाती है। फिल्म में आप कई सवालों के जवाब ढूंढेंगे कि आखिर ओमर के दिमाग में क्या चल रहा है? उसकी निजी जिंदगी में क्या हो रहा है? लेकिन मूवी कई सवालों के जवाब नहीं दे पाती है।

राजकुमार राव की बेहतरीन परफॉर्मेंस

'ओमेर्टा' पूरी तरह से राजकुमार राव की कहानी है। एक खतरनाक अपराधी के किरदार में वह बेहद शानदार लगे हैं। उनकी एक्टिंग आपको पलक तक नहीं झपकने देगी। यह उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस में से एक है।

अगर आप राजकुमार राव के फैन हैं तो यह फिल्म जरूर देखें...।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर:

ये भी पढ़ें: इंग्लिश काउंटी में 'सरे' के लिए खेलेंगे विराट कोहली

First Published: May 04, 2018 04:52:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो