BREAKING NEWS
  • कर्नाटक : विधायकों को अयोग्‍यता से राहत नहीं, लड़ सकेंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

'बादशाहो' मूवी रिव्यू: एक्शन मसाला से भरपूर, लेकिन कमजोर कहानी

Sunita Mishra  |   Updated On : September 02, 2017 12:48:38 AM
'बादशाहो' मूवी रिव्यू

'बादशाहो' मूवी रिव्यू

रेटिंग
स्टार कास्ट
अजय देवगन , इमरान हाशमी , इलियाना डी क्रूज, ईशा गुप्ता, संजय मिश्रा, विद्युत जा
डायरेक्टर
मिलन लुथरिया
प्रोड्यूसर
भूषण कुमार
जॉनर
एक्शन थ्रिलर

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड को कच्चे धागे, चोरी-चोरी, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई जैसी फिल्में देने वाली डायरेक्टर मिलन लथूरिया और अजय देवगन की जोड़ी एक बार फिर से 'बादशाहो' फिल्म में दिखाई दी। 'बादशाहो' आज (1 सितंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।

अभिनेता अजय देवगन, इमरान हाशमी, इलियाना डिक्रूज, ईशा गुप्ता, संजय मिश्रा और विद्युत जामवाल के अभिनय से सजी यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। बॉक्स आॅफिस पर बिकाउ व मसाला फिल्में देने में परफेक्ट रजत अरोड़ा ने इसकी स्क्रिप्ट लिखी है।

पिछले साल अजय देवगन के प्रोडक्शन तले बनी 'शिवाय' कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। ऐसे में अजय देवगन के फैंस को काफी समय से उनकी अगली मसाला ऐक्शन फिल्म का बेसब्री से इंतजार था।

और पढ़ें: 'शुभ मंगल सावधान' मूवी रिव्यू: आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर ने की शानदार एक्टिंग, लेकिन फिल्म से मिसिंग है क्लाइमेक्स

इंडस्ट्री में एक्शन मसाला फिल्में देने में अजय देवगन का सभी लोहा मानते हैं। खैर, अजय की 'बादशाहो' फिल्म ने रिलीज से पहले ही काफी सुर्खियां बटोरी। फिल्म के चर्चा में आने के सबसे पहला कारण उसे देश में लगे आपातकाल से जोड़कर देखना था। लेकिन इसका आपातकाल से कोई खास सारोकार नहीं है, लेकिन फिल्म की कहानी 1975 की पृष्ठभूमि से जरूर ली गई है।

और पढ़ें: पहली बार कैमरे के सामने रोते दिखे तैमूर अली, करीना कपूर को भी आई हंसी, देखें तस्वीरें

जब देश में इमर्जेंसी लगी थी, उस दौरान राजस्थान के कुछ राजघराने अपनी करोड़ों के सोने और सम्पति को बचाकर सुरक्षित में रखने में लगे हुए थे। फिल्म में इलियाना का किरदार कहीं ना कहीं जयपुर की महारानी गायत्री देवी से प्रेरित नजर आ रहा है।

कहानी

फिल्म की कहानी शुरू होती है देश में 25 जून, 1975 को लगी इमर्जेंसी से, इसी दौरान जयपुर की महारानी गीतांजलि (इलियाना डिक्रूज) के आलीशान महल में करोड़ों अरबों के बेशुमार सोने, संपत्ति को लेकर छापा मारा जाता है। महारानी द्वारा राजमहल से बरामद इस अपार दौलत का कोई सरकारी ब्योरा नहीं देने के कारण इसे सीज कर दिया जाता है।

सरकार महल से बरामद अथाह संपत्ति को दिल्ली भेजने का फैसला करती है, इसके लिए ऑपरेशन की पूरी जिम्मेदारी जांबाज मेजर सहर (विद्युत जामवाल) को सौंपी जाती है। लेकिन जयपुर से दिल्ली पहुंचने से पहले ही इस खजाने को लूटकर महारानी तक पहुंचाने की योजना बनाई जाती है। इस पूरे प्लान की बागडोर भवानी सिंह संभालता है।

भवानी सिंह का किरदार अजय देवगन ने निभाया है, जो गीताजंलि के प्रति काफी वफादार और महल की रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने वाला सिपाही है, जिस पर गीताजंलि खुद से भी ज्यादा विश्वास करती है।

इस प्लान में दलिया (इमरान हाशमी), संजना (ईशा गुप्ता) और तिजोरियों का ताला खोलने में एक्सपर्ट शराबी तिकला (संजय मिश्रा) अजय देवगन का आखिरी तक साथ निभाते हुए नजर आए हैं। इसमें काफी संस्पेस भी हैं, जो फिल्म देखने का इंटरेस्ट बढ़ा देता है।

फिल्म की खूबियां

अगर आप अजय और इमरान के फैन हैं और ऐक्शन मसाला फिल्में पसंद करते है तो फिल्म आपको निराश नहीं करेगी। सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार नजर आई इलियाना और अजय की जोड़ी देखते ही बनती है। दोनों ने अपने किरदार को बेहद शानदार अंदाज में निभाया है।

वहीं, सीरियल किसर इमरान हाशमी की फिल्म में अपने कॉमेडी किरदार को बखूबी निभाने का प्रयास किया है। अजय देवगन और विद्युत जामवाल के हैरतअंगेज एक्शन सीन्स दर्शकों को सीट पर बैठने के लिए मजबूर कर देंगे।

ईशा गुप्ता, इमरान हाशमी और संजय मिश्रा के डायलॉग्स काफी बेहतरीन हैं। फिल्म के गाने 'मेरे रश्के कमर' और 'पिया मोरे' और म्यूजिक बेहद लाजवाब है, ये पहले ही लोगों की जुबां पर चढ़कर बोल रहे हैं।

फिल्म की खामियां

कहीं ना कहीं फिल्म की कहानी बीच में बोर करती नजर आई, अगर स्क्रिप्ट की बात करें, तो ऐसा लगता है मिलन इसके साथ न्याय करने में नाकामयाब रहे हैं।
फिल्म में राजस्थान की रोड पर बार बार धूल में गाड़ियों को उड़ाना कोई नई क्रिएटिवी नहीं दिखती है।

इसके साथ ही राजस्थान में और भी कई खूबसूरत आउटडोर लोकंशन ने फिल्म में कुछ ही दिखाए गए हैं, अगर इसके लोकेशन में कुछ और मेहनत की जाती, तो फिल्म में जान आ सकती थी।

और पढ़ें: टीआरपी की रेस में 'खतरों के खिलाड़ी' को पछाड़ने में नाकाम रहे ये सीरियल

First Published: Sep 01, 2017 07:22:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो