logo-image

Covid-19: कोरोना वायरस संक्रमण से हुई इस फेमस एक्ट्रेस की मौत

जूली बेनेट (Julie Bennett) ने सन 1950 में 'एडवेंचर्स ऑफ सुपरमैन', 'लिव इट टू बीवर', 'हाइवे पैट्रोल' और 'द जॉर्ज बर्न्‍स एंड ग्रेसी एलेन शो' जैसे सीरीज के माध्यम से पर्दे पर अपना डेब्यू किया था

Updated on: 03 Apr 2020, 03:33 PM

नई दिल्ली:

मशहूर कार्टून किरदार योगी बियर की प्रेमिका के चरित्र को अपनी आवाज देने वाली दिग्गज अभिनेत्री जूली बेनेट (Julie Bennett) का कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के चलते निधन हो गया है. वह 88 साल की थीं. एसेशोबिज डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेनेट ने 31 मार्च को यहां के सिडरस-सिनाई मेडिकल सेंटर में अपना दम तोड़ा. उनके प्रतिनिधि व दोस्त मार्क स्क्रॉग्स ने इसकी पुष्टि की.

जूली बेनेट (Julie Bennett) ने सन 1950 में 'एडवेंचर्स ऑफ सुपरमैन', 'लिव इट टू बीवर', 'हाइवे पैट्रोल' और 'द जॉर्ज बर्न्‍स एंड ग्रेसी एलेन शो' जैसे सीरीज के माध्यम से पर्दे पर अपना डेब्यू किया था. इसके बाद 1960 के दशक में उन्होंने 'द बुलविंकल शो' के साथ एक वॉयसओवर कलाकार के रूप में अपने सफर की शुरुआत की.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से जंग के लिए सहयोग करने वालों के साथ डिनर करेगी ये एक्ट्रेस

बेनेट ने सन 1961 से 1962 के बीच 'द योगी बियर शो' में सिंडी बियर के किरदार को अपनी आवाज दी और बाद में साल 1964 में आई स्पिन-ऑफ फिल्म 'हे देयर, इट्स योगी बियर' में उन्होंने अपने किरदार को फिर से दोहराया. उन्होंने साल 1973 में 'योगीस गैंग', 1977 में 'स्कूबीस ऑल स्टार लाफ-ए-लिंपिक्स' और 1988 में 'द न्यू योगी बियर शो' जैसी परियोजनाओं में भी उन्होंने सिंडी को अपनी आवाज दीं.

बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के चलते कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के चलते हॉलीवुड फिल्म 'स्टार वार्स' (Star Wars) में मेजर इमेट का किरदार निभाने के लिए विख्यात अभिनेता एंड्रयू जैक (Andrew Jack) का निधन भी हो चुका है.