Video: लंबे रेप सीन (Rape Scene) की वजह से बैन हो चुकी हैं ये हॉलीवुड फिल्में

News State Bureau  |   Updated On : December 07, 2019 08:51:24 AM
last tango in paris

last tango in paris (Photo Credit : Social Media )

नई दिल्ली:  

आज भी हॉलीवुड फिल्में बॉलीवुड फिल्मों से कई आगे हैं. टेक्नोलॉजी हो या एक्शन हॉलीवुड के आगे कोई नहीं हैं. अगर हम बोल्डनेस की बात करें तो बॉलीवुड फिल्में इनके सामने कहीं नहीं टिकती हैं. लेकिन हॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी हैं जिन्हें अपने कंटेंट के लिए लोगों की तीखी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ी है. नतीजा ये भी रहा कि इन्हें बैन भी होना पड़ा. लंबे रेप सीन (Rape Scene) और बोल्डनेस (Boldness) के कारण इन फिल्मों को बैन (Banned) भी कर दिया गया यानी ये फिल्में रिलीज नहीं हो पाईं. आईए जानते हैं ऐसी कुछ फिल्मों के बारे में जिनके अंदर लंबे रेप सीन थे...

Irréversible (2002)- पहले नंबर पर फ्रेंच मूवी Irréversible का नाम आता है. फिल्म में सबसे क्रूर रेप सीन को दिखाया गया था. फिल्म में लगभग 11 मिनट तक के लंबे रेप सीन को देखकर कोई भी दहल जाएगा. फिल्म में यह घटना एक अंडरग्राउंड वॉक-वे घटती है. इस फिल्म में रेप पीड़िता की भूमिका मोनिका बेलुची ने निभाई थी.

The Last House on the Left- यूएस की फिल्म The Last House on the Left में रेप, शारीरिक अंगों से छेड़छाड़ जैसे कई ऐसे सीन थे जिसकी वजह से इसे बैन लगाया गया.

I Spit on Your Grave- साल 1978 में रिलीज हुई यूएस की फिल्म I Spit on Your Grave में बेहद लंबे रेप सीन के चलते आयरलैंड, नॉर्वे और आइसलैंड जैसे देश में रोक लगी थी. फिल्म में कुछ लोग एक लड़की को गैंगरेप करते हैं बाद में रेप पीड़िता उन सभी से बेहद क्रूर तरीके से मौत के घाट उतारती है.

Last Tango in Paris- 1972 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्‍म Last Tango in Paris के रेप सीन को इतिहास में फिल्‍माए गए सबसे क्रूर और विवादित सीन में से एक माना जाता है. फिल्‍म में दिखाया गया है कि पॉल (मार्लोन ब्रांडो, तब 48 साल के) जेन (मारिया श्‍नाइडर, तब 19 साल की) के साथ जबरदस्‍ती करता है। इस दौरान पॉल मक्‍खन के टुकड़े का इस्‍तेमाल लुब्रिकेंट के तौर पर करता है. जिसके कारण फिल्म काफी चर्चा में रही थीं.

First Published: Dec 06, 2019 05:49:56 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो