logo-image

Titanic के Jack ने शेयर किया दिल्ली के स्मॉग से जुड़ा ये पोस्ट, भारत पर की खास टिप्पणी

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, भारत में हर साल वायु प्रदूषण में लगभग 1.5 मिलियन लोगों की मौत का अनुमान है.

Updated on: 19 Nov 2019, 01:26 PM

highlights

  • लियोनार्डो डिकैप्रियो ने सोशल मीडिया पर उठाया पर्यावरण प्रदूषण का मुद्दा. 
  • दिल्ली से जुड़ी फोटो को किया रिपोस्ट किया है. 
  • भारत में हर साल वायु प्रदूषण में लगभग 1.5 मिलियन लोगों की मौत का अनुमान है.

नई दिल्ली:

Hollywood के जाने माने अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो (Leonardo Dicaprio) ने सोमवार को भारत के प्रदूषण पर एक बड़ी टिप्पणी की है. टाइटैनिक के हीरो लियोनार्डो डिकैप्रियो ने सोशल मीडिया पर दिल्ली के प्रदूषण को लेकर एक रिपोस्ट किया है. दरअसल दिल्ली में प्रदूषण काफी खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है जिस पर डिकैप्रियो ने एक पोस्ट को रिपोस्ट शेयर करते हुए पर्यावरण प्रदूषण के प्रति सतर्कता की अपील की है.

डिकैप्रियो ने दिल्ली के इंडिया गेट पर प्रदर्शन के कई फोटो भी शेयर किये है जिसमें लोग तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते दिखाई दे रहे हैं. इन तख्तियों पर लिखा है " We want better future", “Breathing is killing me”.

यह भी पढ़ें: Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू

Leonardo Dicaprio ने अपने पोस्ट में लिखा- नई दिल्ली में इंडिया गेट पर 1500 से अधिक नागरिक एकत्र हुए, ताकि शहरों पर खतरनाक प्रदूषण के स्तर पर तुरंत कार्रवाई की जा सके.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, भारत में हर साल वायु प्रदूषण में लगभग 1.5 मिलियन लोगों की मौत का अनुमान है; ये आँकड़े वायु प्रदूषण को भारत में पाँचवा सबसे बड़ा हत्यारा बनाते हैं. बता दें कि सभी उम्र के लोग प्रदर्शन में शामिल हुए, जो भारतीय नागरिकों के लिए कार्रवाई को सीधे ट्रिगर करने में सफल रहा.