एक साल के अंदर 5 सर्जरी से गुजरी थी ये हॉलीवुड एक्ट्रेस, वजह हैरान कर देगी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 14, 2019 01:05:31 PM
किम कार्दशियां

किम कार्दशियां (Photo Credit : फोटो- @kimkardashian Instagram )

नई दिल्ली:  

रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियां (Kim Kardashian) ने गर्भावस्था के दौरान के अपने कुछ कड़वे अनुभवों के बारे में खुल कर बताया. किम कार्दशियां (Kim Kardashian) ने खुलासा किया कि एक साल के अंदर वह पांच ऑपरेशन से गुजर चुकी हैं और इनमें से आधे ऑपरेशन गर्भावस्था से हुए नुकसान के कारण करवाने पड़े. 

किम को प्रीक्लेंपसिया या टॉक्सिमिया नामक एक समस्या थी, और उसी की वजह से उनके पहले बच्चे के जन्म के बाद उसकी नाल बाहर नहीं निकली थी, लेकिन वह अंदर ही अंदर खतरनाक रूप से बढ़ रहा था, और इसी कारण दूसरे बच्चे को जन्म देने के पहले उसे निकालने के लिए उन्हें कई सर्जरी करानी पड़ी.

यह भी पढ़ें: खाली प्लेट को निहारती नजर आईं दिशा पाटनी, फैंस से मिले जबरदस्त रिएक्शन

डेलीमेल डॉट कॉ डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने अपने चारों बच्चों के पैदा होने के दौरान मुश्किल भरे मेडिकल रूट के बारे में अपने कपड़ों के नए रेंज स्कीम्स के कैंपेन के दौरान बात की.

View this post on Instagram

The West Family Christmas Card 2019

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on Dec 13, 2019 at 8:18am PST

वीडियो में किम कह रही हैं, 'जब मैं नॉर्थ को जन्म देने वाली थी, तब मुझे प्रीक्लेंपसिया या टॉक्सिमिया नामक समस्या थी, जिसकी वजह से मॉम ऑर्गन बंद होना शुरू हो जाता है.' किम ने आगे कहा, 'इससे बचने का एक ही तरीका था और वह था बच्चे को जन्म देना.'

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन हुए सर्दी से परेशान, बोले- ये सर्दी सर पे बीती....

View this post on Instagram

We are live on skims.com for our @skims shapewear restock!!

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on Nov 20, 2019 at 9:27am PST

क्लिप में उन्होंने बाद में विस्तार से बताया कि बच्चे को जन्म देने के बाद भी उसका नाल बाहर नहीं निकला और उनके गर्भाशय में बढ़ रहा था. किम कार्दशियां (Kim Kardashian) ने आगे कहा, 'इन सब के बाद मुझे एक साल के अंदर पांच अलग-अलग सर्जरी करानी पड़ी.' हालांकि सभी कड़वे अनुभवों के बाद भी वह खुद को भाग्यशाली मानती हैं कि उनके पास बेहद प्यारे बच्चे हैं.

(इनपुट- आईएएनएस से)

First Published: Dec 14, 2019 01:04:50 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो