logo-image

मुसीबत में शाहरुख खान और गौरी!, जब्त हुई करोड़ों की संपत्ति

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) सोशल मीडिया पर हमेशा किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहते हैं

Updated on: 04 Feb 2020, 12:30 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी खान मुसीबत में पड़ते नजर आ रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को कोलकाता के सेंट जेवियर्स कॉलेज और शाहरुख खान की कंपनी कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े तीन संस्थाओं की 70.11 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अवैध तरीके से धन लेने के आरोप में जब्त कर लिया. यह मामला रोज वैली ग्रुप के घोटाले से जुड़ा है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बारे में ट्वीट भी किया जिसमें इस बात की जानकारी दी. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मल्टीपल रिसॉर्ट प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर कॉलेज, कोलकाता और कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड पर यह कार्रवाई की है. आपको बता दें कि शाहरुख खान (Shahrukh Khan) आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह मालिक और निदेशक हैं.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: इस डायरेक्टर की वजह से बर्बाद हुआ था उर्मिला मातोंडकर का करियर!

शाहरुख खान आखिरी बार 2018 में आनंद एल राय की फिल्म 'जीरो' में नजर आए थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप हो गई. फिल्म में शाहरुख के साथ कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदार में थीं. इस फिल्म के बाद शाहरुख ने फिल्मों से लंबा ब्रेक ले लिया है. हालांकि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) सोशल मीडिया पर हमेशा किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहते हैं.

View this post on Instagram

Tips on how to ace a reality Tv show .....woooooo can’t wait to watch this one 😍

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

View this post on Instagram

❤️

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on

हाल ही में डांस रियलिटी शो डांस प्लस के दौरान बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने कहा, 'हमारे परिवार में हमने कभी हिंदू मुसलमान की कोई बात ही नहीं की. मेरी बीवी हिंदू हैं, मैं मुसलमान हूं और मेरे जो बच्चे हैं वो हिन्दुस्तान हैं.' शो के दौरान शाहरुख ने कहा, 'कई बार, जब वो स्कूल गए तो, स्कूल में भरना पड़ता है कि धर्म क्या है. जब मेरी बेटी छोटी थी तो उसने आकर मुझसे पूछा एक बार कि हम कौन से धर्म के हैं. तो मैंने उसमें लिखा कि हम इंडियन ही हैं. कोई धर्म नहीं है और होना भी नहीं चाहिए.'

शो से जुड़ा शाहरुख का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस पर कई लोग उनके बयान को देश को गौरवान्वित करने वाला कह रहे हैं वहीं कई नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) पर उनकी चुप्पी के लिए उनकी निंदा भी कर रहे हैं.