logo-image

मैडम तुसाद म्यूजिम में करण जौहर की एंट्री, बने पहले भारतीय फिल्ममेकर

25 मई 1972 में मुंबई में जन्में करण न सिर्फ निर्माता-निर्देशक हैं बल्कि कॉस्ट्यूम डिजाइनर, एक्टर और टीवी पर्सनैलिटी भी हैं.

Updated on: 02 Apr 2019, 02:32 PM

नई दिल्ली:

फिल्मकार करण जौहर सिंगापुर के 'मैडम तुसाद' संग्रहालय में अपनी मोम की प्रतिमा (वैक्स फिगर) का अनावरण करने के लिए तैयार हैं. साथ ही वह 'अल्टीमेट फिल्म स्टार' एक्सपीरियंस जोन को भी लॉन्च करेंगे. सेंटोसा से अनावरण कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिग होगी. करण भारतीय सिनेमा को समर्पित 2,500 वर्ग मीटर वाले 'अल्टीमेट फिल्म स्टार' जोन को लॉन्च करेंगे.

मैडम तुसाद (सिंगापुर) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कार्यक्रम का अपडेट देने के साथ ही करण की एक तस्वीर साझा की गई जिसमें वह अपने हैंड इम्प्रिंट्स के साथ नजर आ रहे हैं. कार्यक्रम चार अप्रैल को होगा.

25 मई 1972 में मुंबई में जन्में करण न सिर्फ निर्माता-निर्देशक हैं बल्कि कॉस्ट्यूम डिजाइनर, एक्टर और टीवी पर्सनैलिटी भी हैं. उनके व्यक्तित्व और उनकी जिंदगी से जुड़े सभी सवालों के जवाब उन्होंने अपनी बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' में दिया है. करण जौहर के पिता यश जौहर बॉलीवुड फिल्मों के बड़े निर्माता और धर्मा प्रोडक्शन के संस्थापक थे. उनकी मां का नाम हीरु जौहर है.

करण ने मुंबई के ग्रीनलान्स हाईस्कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से अपनी पढ़ाई की. उन्होंने फ्रेंच में पोस्ट ग्रेजुएशन भी किया.टीवी पर करण के शो 'कॉफी विद करण' को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसके अलावा वह किसी न किसी रिएलिटी शो में जज के तौर पर नजर आ जाते हैं. करण खुद यह बात कह चुके हैं कि अब वह टीवी के हो चुके हैं.

(इनपुट आईएएनएस से)