logo-image

कपिल देव ही नहीं उनकी बेटी का भी है फिल्म '83' से ये खास कनेक्शन

कपिल देव इस फिल्म से बहुत करीब से जुड़े हैं, और यह फिल्म के लिए अच्छी बात है. इस फिल्म के लिए कपिल देव, रणवीर सिंह को ट्रेनिंग भी दे रहे हैं.

Updated on: 29 Mar 2019, 11:49 AM

नई दिल्ली:

दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव की बेटी अमिया फिल्म '83' की सहायक निर्देशक बन गई हैं. यह फिल्म 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है. रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रदर्शित '83' का निर्देशन कबीर खान ने किया है और इसमें रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे. कपिल देव खुद भी इस फिल्म से करीबी से जुड़े हैं और उन्होंने ही रणवीर को प्रशिक्षण दिया है.

फिल्म निर्माण से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि फिल्म में उनकी बेटी ने भी सहायक निर्देशक के तौर पर कड़ी मेहनत की है. सूत्र ने कहा, "अमिया ने हाल ही में कॉलेज की शिक्षा पूरी की है. इस समय, ऐसा लगता है कि ज्यादातर प्रतिभावान लोगों की तरह वह भी अलग-अलग चीजों का अनुभव लेना चाहती हैं. उन्होंने हमारा काफी सहयोग किया. वे सभी क्रिकेटरों को जानती हैं और वह उन सभी से संपर्क में हैं. उनमें सीखने की ललक भी है."

'83' में दिखाया गया है कि कैसे नवनियुक्त कप्तान कपिल देव की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम ने 1983 के क्रिकेट विश्व कप फाइनल में वेस्टइंडीज को हराया था.

बता दें कि कपिल देव इस फिल्म से बहुत करीब से जुड़े हैं, और यह फिल्म के लिए अच्छी बात है. इस फिल्म के लिए कपिल देव, रणवीर सिंह को ट्रेनिंग भी दे रहे हैं. वहीं रणवीर भी मैदान पर क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे हैं. फिल्म में रणवीर के अलावा पंकज त्रिपाठी, साकिब सलीम और चिराग पाटिल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म की शूटिंग मई में शुरू होगी.