logo-image

साल 2020 में बॉलीवुड पर इन फिल्मों से राज करेंगी ये अभिनेत्रियां

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है

Updated on: 29 Nov 2019, 07:58 PM

नई दिल्ली:

Women Centric Films Of 2020: बॉलीवुड में ज्यादातर पुरुष प्रधान फिल्में बनती आई हैं. लेकिन, कुछ सालों से अभिनेत्रियों ने भी अपनी हाजरी दर्ज करवाते हुए ये बात साबित की है कि किसी फिल्म के हिट होने के लिए पुरुष का लीड किरदार में होना जरूरी नहीं. अब लोगों की सोच बदलने के लिए कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें समाज की सोच को चैलेंज करने की हिम्मत है. इन फिल्मों में 'लज्जा', मर्दानी और 'पिंक' जैसी फिल्में शामिल हैं. यहां हम आपको साल 2020 में बॉक्सऑफिस पर धमाका करने वाली उन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो महिला प्रधान हैं...

फिल्म- गंगूबाई कठियावाडी ( Gangubai Kathiawadi)

फेमस डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म गंगूबाई कठियावाडी ( Gangubai Kathiawadi) में एक्ट्रस आलिया भट्ट मुख्य किरदार में नजर आएंगी. फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (Gangubai Kathiawadi) अगले साल 11 सितंबर को रिलीज होगी. आजकल आलिया भट्ट (Alia Bhatt) फिल्म 'सड़क' के सीक्वल की शूटिंग में बिजी हैं.

यह भी पढ़ें: आशुतोष गोवारीकर ने फिल्म 'पानीपत' को लेकर लोगों से की ये अपील

फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt), पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) और आदित्य रॉय कपूर भी हैं. इसके अलावा आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर की जोड़ी अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएगी. इस फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन भी लीड रोल में हैं. ब्रह्मास्त्र अगले साल रिलीज होगी.

फिल्म- छपाक (Chhapaak)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) कर रही हैं. फिल्म से रिलीज हुए दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के लुक पोस्टर में उनको पहचान पाना मुश्किल है. शादी के बाद दीपिका (Deepika Padukone) की ये पहली फिल्म है. बता दें कि दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) अगले साल 10 जनवरी को रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: Hotel Mumbai में इस्तेमाल हुआ है आतंकवादी अजमल कसाब के कबूलनामे का फुटेज

फिल्म- थलाइवी (Thalivi)

बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत (Kangana Ranaut) तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता (Jayalalilthaa) की जिंदगी पर आधारित बायोपिक 'थलाइवी' (Thalivi) में उनका किरदार निभाती नजर आएंगी. फिल्म का नाम तमिल में 'थलाइवी' और हिंदी में 'जया' रखा गया है. इसका निर्देशन ए.एल विजय कर रहे हैं. विजय द्वारा निर्देशित यह फिल्म अगले साल 26 जून को रिलीज होगी. इस फिल्म के लिए कंगना ने भारतनाट्यम डांस को सीखा है.

यह भी पढ़ें: सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस फिल्म को लेकर नहीं होगी कोई कार्रवाई

फिल्म- गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल (Gunjan Saxena The Kargil Girl)

कारगिल वॉर हीरो गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) की बायोपिक में एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) नजर आएंगी. बायोपिक का निर्देशन शरण शर्मा कर रहे हैं. गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) की बायोपिक अगले साल 13 मार्च 2020 को रिलीज होगी. फिल्म की शूटिंग जॉर्जिया में ऊंचाई पर स्थित कस्बेगी नामक जगह पर हुई है. अपने अंतर्राष्ट्रीय शिड्यूल से पहले फिल्म के कलाकारों ने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है. बता दें कि गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) करगिल युद्ध के दौरान पहली भारतीय महिला आईएएफ पायलट थीं.

फिल्म- थप्पड़ (Thappad)

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की फिल्म 'थप्पड़' (Thappad) में एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) नजर आएंगी. फिल्म में तापसी (Taapsee Pannu) एक गुजराती धाविका की भूमिका निभा रही हैं. 'थप्पड़' एक नारी सशक्तिकरण पर बेस्ड फिल्म है. इससे पहले अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) और तापसी पन्नू ने फिल्म 'मुल्क' (Mulk) में एक साथ काम किया था.

फिल्म- शकुंतला देवी (Shakuntala Devi)

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan)'शकुंतला देवी' (Shakuntala Devi) बनकर आने वाली हैं. बता दें कि शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) बहुत तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं. इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था. फिल्म का निर्देशन 'लंदन, पेरिस, न्यूयार्क' और 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' का निर्देशन कर चुकीं अनू मेनन करेंगी. फिल्म अगले साल 2020 में रिलीज होगी.