logo-image

'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के विक्की कौशल ने जामिया के छात्रों को दी नसीहत, कहा- जो हो रहा है वह...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इन प्रदर्शनों को दुखद एवं निराशाजनक बताते हुए शांति की अपील की है

Updated on: 17 Dec 2019, 02:22 PM

नई दिल्ली:

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia) के छात्रों ने भी इस पर विरोध प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन उग्र हो गया जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ आंसू गैसे के गोले भी परिसर में फेंके.

इस घटना के बाद से सोमवार को हैदराबाद, लखनऊ (Lucknow), मुम्बई और कोलकाता सहित देश के कई विश्वविद्यालय परिसरों में इसका विरोध हुआ. स विरोध प्रदर्शन पर बॉलीवुड सितारों के रिएक्शन भी आ रहे हैं. छात्रों के सपोर्ट में अब 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: चौथे दिन धीमी पड़ी रानी मुखर्जी की 'मर्दानी 2', सिर्फ कमाए इतने करोड़

विक्की ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा, 'जो हो रहा है वह ठीक नहीं है. जिस तरह से यह हो रहा है वह ठीक नहीं है. लोगों को शांतिपूर्वक अपनी राय रखने का पूरा अधिकार है. यह हिंसा काफी दुखद है और साथ ही इसकी वजह से हमें अपने साथियों की चिंता हो रही है. किसी भी परिस्थिति में, लोकतंत्र में हमारा विश्वास नहीं हिलना चाहिए.'

विक्की का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. लोग इस ट्वीट पर अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं.

वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) का इस घटना को लेकर किया गया ट्वीट भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. परिणीति चोपड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अगर अपने विचार व्यक्त करने से हर बार यही होता रहे तो कैब (Citizenship Amendment Bill) को भूल जाएं. हमें एक बिल पास करना चाहिए और अपने देश को लोकतांत्रिक देश कहना छोड़ देना चाहिए. अपने मन की बात कहने के लिए निर्दोष मनुष्यों की पिटाई? बर्बर.'

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. कहीं तो ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है, तो कहीं इसने हिंसक रूप ले लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इन प्रदर्शनों को दुखद एवं निराशाजनक बताते हुए शांति की अपील की है. गौरतलब है कि रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia) के छात्रों ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने बसों और दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा. बता दें कि नगरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) के विरोध में दिल्ली की जामिया विश्वविद्यालय में जमकर बवाल के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और लखनऊ के दारुल उलूम नदवातुल उलेमा (नदवा कॉलेज) में भी छात्रों ने सोमवार को जमकर विरोध- प्रदर्शन किया.