logo-image

Uri Movie Review: देशभक्ति से लबरेज़ है फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, सबसे पहले यहां पढ़ें

'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक'की पूरी कहानी जांबाज फौजी विहान शेरगिल (विक्की कौशल) के आजू बाजू ही घूमती है.

Updated on: 11 Jan 2019, 12:58 PM

नई दिल्ली:

भारत के उरी में सैन्य बेस पर हुए कायराना हमले के बाद भारतीय सेना ने बदला लेने के लिए सितंबर, 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक किया था. भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सीमा में मौजूद आतंकवादी कैंप्स में घुसकर आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. इसी सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म है उरी जो आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है.

कहानी

'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक'की पूरी कहानी जांबाज फौजी विहान शेरगिल (विक्की कौशल) के आजू बाजू ही घूमती है. फिल्म में सस्पेंस जैसा तो कुछ नहीं है क्योंकि इस रीयल इंसीडेंट के क्लाइमेक्स से हम सब वाकिफ है. लेकिन फिल्म के आखिर में एक सरप्राइज़ भी है जो देशभक्ति की फिल्मों के दीवानों के लिए ट्रीट साबित होगी.

अभिनय

वैसे हम विकी कौशल की बात करें तो इससे पहले वह फिल्म 'राजी' में पाकिस्तानी सेना के ऑफिसर की वर्दी में दिखाई दिए तो इस बार भारतीय सेना के ऑफिसर में अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग से साबित किया कि वह इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों की लिस्ट में शामिल हैं.वही फिल्म में यामी गौतम भी हैं जिनकी एक्टिंग की भी काफी चर्चा में है. साथ ही कई अन्य कलाकारों ने भी अहम रोल अदा किया है.

निर्देशन

ये पूरी तरह से एक बदले की कहानी है और फिल्म के पहले 10 मिनट में ही आपको आधुनिक हथियारों का जायज़ा मिल जाता है. फिल्म में बंदूक की गोलियां है, जमकर लड़ाई है और ड्रोन हमले हैं.यंग डायरेक्टर आदित्य धर के निर्देशन में बनी' फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक करीब सवा दो घंटे की है. डायरेक्टर आदित्य धर की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने फिल्म को पूरी तरह से ट्रैक पर रखते हुए अंत तक दर्शकों को बांध कर रखा.

फिल्म के गाने भी जोश भरते हैं. लिहाज़ा ये फिल्म ज़रूर देखी जा सकती है. रिलीज़ के बाद मूवी रिव्यू काफी पॉजीटिव नज़र आ रहे हैं जिससे इस फिल्म के अच्छा कलेक्शन करने की उम्मीद है.