logo-image

विक्की कौशल की #UriTheSurgicalStrike ने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, कंगना रनौत की फिल्म का तोड़ा रिकॉर्ड

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और यामी गौतम (Yami Gautam) की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (#UriTheSurgicalStrike) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. मूवी ने रिलीज के 10वें दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया.

Updated on: 21 Jan 2019, 05:50 PM

मुंबई:

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और यामी गौतम (Yami Gautam) की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (#UriTheSurgicalStrike) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. मूवी ने रिलीज के 10वें दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया. इसके साथ ही कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' (Tanu Weds Manu Returns) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. 'उरी' की कमाई अभी भी जारी है.

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्विटर पर बताया कि 'उरी' ने कुल 108.90 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. फिल्म ने पहले वीकेंड में 70.94 करोड़ और दूसरे वीकेंड में 37.96 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. 

तरण आदर्श ने मीडियम बजट की उन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी शेयर किया है, जिन्होंने 100 करोड़ का कलेक्शन किया है. 'उरी' ने 10 दिन में ही 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली, जबकि 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' ने 11वें में यह आंकड़ा पार किया था.

ये भी पढ़ें: एक बार फिर वायरल हुआ सुष्मिता सेन का फिटनेस वीडियो, फैंस को दिया ये खास मैसेज

इसके अलावा राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की 'स्त्री' ने 16वें दिन, आलिया भट्ट और विक्की कौशल की 'राजी' ने 17वें दिन, आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा की 'बधाई हो' ने 17वें दिन, कार्तिक आर्यन और नुसरत भरूचा की 'सोनू के टीटी की स्वीटी' ने 25वें दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था.

मीडियम बजट की फिल्मों में 'उरी' 100 करोड़ के क्लब में तेजी से शामिल होने वाली पहली फिल्म बन गई है.

2016 में हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के उरी स्थित सैन्य अड्डे पर 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 19 भारतीय जवान शहीद हुए थे. 11 दिन बाद भारतीय सेना ने सीमा पार आतंकी ठिकानों पर सिलसिलेवार सर्जिकल स्ट्राइक कर मुंहतोड़ जवाब दिया था. 'उरी' फिल्म की कहानी इसी सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है.

ये भी पढ़ें: बेबो उड़ाएंगी बीजेपी की नींद, कांग्रेस के टिकट पर यहां से लड़ सकती हैं चुनाव

फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम, कीर्ति कुलहरि, मोहित रैना और परेश रावल महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. विक्की की फिल्मों की बात करें तो इसके पहले वह रणबीर कपूर के साथ 'संजू' फिल्म में नजर आए थे. इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. विक्की ने संजय दत्त के दोस्त का किरदार निभाया था.