logo-image

खय्याम, जिसने लोगों के दिलों पर प्यार और रोमांस की शीशी उड़ेल दी थी, यहां सुनें उनके 100 सुपरहिट गाने

देश के दिल-अजीज म्यूजिक डायरेक्टर को याद करते हुए आज हम आपको उनके निर्देशन में बने 10 बेहतरीन रोमांटिक गानों की लिस्ट दिखाने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड की फिजाओं में प्यार की बयार ला दी थी.

Updated on: 20 Aug 2019, 08:06 PM

नई दिल्ली:

देश के सुप्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर और कंपोजर मोहम्मद जहूर खय्याम का 19 अगस्त को मुंबई में निधन हो गया. 18 फरवरी 1927 को पंजाब के राहों में जन्में खय्याम साहब ने 93 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. म्यूजिक के शहंशाह खय्याम बीते काफी समय से बीमार थे, उन्हें फेफड़ों में संक्रमण के चलते उन्हें मुंबई के सूरज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत काफी नाजुक बताई जा रही थी. सूत्रों की मानें तो बीते एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती खय्याम की हालत में सुधार नहीं हो रहा था. उन्हें साल 2007 में संगीत नाटक एकेडमी अवॉर्ड और साल 2011 में पद्म भूषण जैसे विशिष्ट सम्मानों से नवाजा गया.

खय्याम ने पुराने समय में लोगों को रोमांस के बारे में परिचित कराया था. देश के दिल-अजीज म्यूजिक डायरेक्टर को याद करते हुए आज हम आपको उनके निर्देशन में बने 10 बेहतरीन रोमांटिक गानों की लिस्ट दिखाने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड की फिजाओं में प्यार की बयार ला दी थी.

1. कभी-कभी मेरे दिल में ख्याल आता है..

2. इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं

3. तेरे चेहरे से नजर नहीं हटती

4. मोहब्बत बड़े काम की चीज है

5. दिल चीज क्या है

6. आजा रे ओ मेरे दिलबर आजा

7. फिर छिड़ी रात बात फूलों की

8. प्यार कर लिया तो क्या

9. मेरे घर आई एक नन्ही परी

10. न जाने क्या हुआ जो तूने छू लिया

लिंक पर क्लिक कर सुनें खय्याम साहब के 100 सुपरहिट गाने