BREAKING NEWS
  • कर्नाटक फ्लोर टेस्टः सीएम एचडी कुमारस्वामी बोले- राज्यपाल के दूसरे Love Letter से आहत हूं- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

अनुपम खेर ने कहा- नकारात्मक समीक्षा की मुझे परवाह नहीं

IANS  |   Updated On : January 13, 2019 04:56 PM

नई दिल्ली:  

अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित अपनी नई फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की नकारात्मक समीक्षा की अधिक परवाह नहीं करते. अनुपम ने तीन महीने के लिए विदेश यात्रा पर जाने से पहले कहा, "कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, लोग आपकी गिराने की कोशिश करेंगे. आलोचना हमेशा से देश में दिल बहलाव का जरिया रहा है. अब फिल्म आलोचना भी भारतीयों के लिए स्व-मनोरंजन का एक बड़ा स्रोत बन गई है. मैं आलोचना या फिल्म आलोचना को दिल पे नहीं लेता. अंतत: यह सिर्फ किसी पुरुष या महिला की राय होती है और मैंने अपने करियर में अच्छी-बुरी दोनों तरह की तमाम समीक्षाएं देखी हैं."

मनमोहन सिंह का किरदार निभाने को लेकर अनुपम की जिस तरह से तीखी आलोचना हुई है, वह उससे चकित हैं. उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि कुछ आलोचकों का राजनीतिक एजेंडा हमारी अपेक्षा से कहीं बहुत बड़ा है. टिप्पणियां अनुचित और अप्रासंगिक हैं. मैं डॉ. मनमोहन सिंह को उस गरिमा और सम्मान के साथ चित्रित करना चाहता था, जिसके वे हकदार हैं. और मुझे लगता है कि मैं इसमें सफल रहा हूं. मुझे कम से कम अभिनेता के रूप में थोड़ा अनुभव और समझ है."

वह 'न्यू एम्स्टर्डम' श्रंखला के नए सत्र की शूटिंग के लिए अगले तीन महीने अमेरिका में रहेंगे. उन्होंने कहा, "मैं विजय कपूर नामक एक भारतीय चिकित्सक का एक मुख्य किरदार निभा रहा हूं. यह दुनिया का एक सबसे लोकप्रिय धारावाहिक है. मैं अपने अगले तीन महीने पूरी तरह इस श्रंखला के लिए समर्पित कर रहा हूं."

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की समीक्षाओं के बारे में अनुपम के क्या विचार हैं?

उन्होंने कहा, "हमने एक ऐसे नायक की कहानी बताने की कोशिश की है, जो उस दर्जे के राजनीज्ञ नहीं थे, जितना होने की जरूरत थी. यह फिल्म डॉ. सिंह के राजनीतिक सलाहकार द्वारा लिखी गई पुस्तक पर आधारित है. लेकिन यह बायोपिक नहीं है. इसमें भारत के राजनीति के 10 महत्वपूर्ण वर्षो को दर्शाया गया है. आप फिल्म के बारे में भले ही ज्यादा न सोचें, लेकिन देश के फिल्मी दर्शकों की समझ को कम मत आंकिए."

इस फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन शुक्रवार को 4.5 करोड़ रुपये की कमाई की और शनिवार को फिल्म ने 5.45 करोड़ रुपये कमाए.

First Published: Sunday, January 13, 2019 04:56 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: The Accidental Prime Minister, Anupam Kher, Negative Reviews,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो