logo-image

The Accidental Prime Minister पर भारी पड़ी विक्की कौशल की URI, जानिए पहले दिन की कमाई

The Accidental Prime Minister पूरे भारत में 1300 स्क्रीन पर रिलीज हुई.

Updated on: 12 Jan 2019, 02:08 PM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की फिल्म The Accidental Prime Minister बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी हैं. फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह की भूमिका निभाई है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार फिल्म ने अपने पहले दिन 3.50 करोड़ की कमाई की है. जो कि कुछ खास नहीं है. फिलहाल मेकर्स को उम्मीद है कि ये फिल्म अपने वीकेंड पर अच्छी कमाई करेगी.

बता दें कि The Accidental Prime Minister पूरे भारत में 1300 स्क्रीन पर रिलीज हुई. इसके अलवा ओवरसीज में 140 स्क्रीन पर रिलीज हुई. हिंदी के अलावा ये फिल्म तेलुगू और तमिल में 18 जनवरी को रिलीज होगी. जिससे फिल्म की कमाई में इजाफा होगा.

अगर फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो ये फिल्म साल 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रह चुके डॉ मनमोहन सिंह के पीएम बनने की घटना पर आधारित है. फिल्म की शुरुआत होती है सोनिया गांधी (सुजैन बर्नेट) की अध्यक्षता में 2004 के चुनावों में कांग्रेस की जीत से. जहां एक तरफ सोनिया के सलाहकार उन्हें पीएम की कुर्सी संभालने के लिए कहते हैं वहीं दूसरी तरफ वे अर्थशास्त्री डॉ मनमोहन सिंह के लिए पीएम की कुर्सी आगे कर देती हैं.

बिल्कुल वहीं से संजय बारू के नजरिए से हमें दिखाया जाता है कि दरवाजे के पीछे आखिर क्या हुआ.. जहां पर दिखाया जाता है कि कैसे सोनिया गांधी और उनके चहिते सपोर्टर्स द्वारा 10 साल के UPA सरकार में मनमोहन सिंह को हर वक्त नीचा दिखाया जाता है. डॉ. मनमोहन सिंह संजय बारू (अक्षय खन्ना) को अपना मीडिया सलाहकार बनाते हैं. फिल्म में दिखाया गया है की कैसे मनमोहन सिंह को अपनी ही पार्टी से खूब संघर्ष करना पड़ता है. वो संघर्ष कैसा था यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.