तख्त से लेकर कलंक तक बॉक्स ऑफिस पर साल 2019-20 में रिलीज होंगी ये पीरियड ड्रामा फिल्में

News State Bureau   |   Updated On : August 10, 2018 11:55:36 AM
2019-20 में बॉक्स ऑफिस पर टकरायेंगी ये फिल्में

2019-20 में बॉक्स ऑफिस पर टकरायेंगी ये फिल्में (Photo Credit : )

मुंबई :  

करण जौहर ने गुरुवार को पीरियड ड्रामा फिल्म 'तख्त' का ऐलान किय़ा था। यह फिल्म साल 2020 में रिलीज होगी। इसी के साथ देखें तो साल 2019-20 में बॉक्स ऑफिस पर कई ऐतिहासिक गाथाओं की फिल्म एक-दूसरे से टक्कर लेती हुई दिखेंगी। अक्षय कुमार, कंगना रानौत, संजय दत्त, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित, रणवीर सिंह जैसे बड़े सितारे ही नहीं बल्कि करण जौहर से लेकर आशुतोष गोवरिकर जैसे नामी निर्देशक भी एक दूसरे के साथ टक्कर में उतरते दिखेंगे। आइये एक नजर डालते है साल  2019-20 में पीरियड ड्रामा पर रिलीज होने वाली फिल्मों पर.. 

'मणिकर्णिका'

'मणिकर्णिका'

फिल्म 'मणिकर्णिका' में कंगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाती नजर आएंगी। वहीं अंकिता लोखंडे रानी लक्ष्मीबाई की राजदार 'झलकारी बाई' और अतुल कुलकर्णी तात्या टोपे की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म को कृष निर्देशित कर रहे है और इसके प्रोड्यूसर जी स्टूडियोज और कमल जैन है। फिल्म के लेखक 'बाहुबली' फेम केवी विजेंयद्र प्रसाद है।

'केसरी'

'केसरी'

'केसरी' एक पीरियड ड्रामा है। 1897 में ब्रिटिश भारतीय सेना की एक छोटी टुकड़ी और अफगानी सेना के बीच सारागढ़ी युद्ध हुआ था। इस युद्ध में ब्रिटिश भारतीय सेना के सिर्फ 21 सिख जांबाजों ने 10 हजार अफगान सेना का सामना किया था। यह फिल्म इसी पर आधारित है। इस फिल्म में अक्षय कुमार और परिणिती चोपड़ा मुख्य भूमिका में है। फिल्म करण चौहर के धर्मा प्रोडक्शन्स के बैनर के तहत ही बन रही है।

कंलक

कंलक

आलिया भट्ट, संजय दत्त, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित नेने और आदित्य रॉय कपूर से सितारों से भरी 'कंलक' भी क्रॉस बार्डर पीरियड ड्रामा है। इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक वरमान कर रहे है। जिन्होंने पहले 2 स्टेट्स बनाई थी। फिल्म का करण जौहर, साजिद नाडियाडवाला, हीरू यश जौहर और अपूर्व मेहता निर्माण है। यह फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा सह-निर्मित है। 'कलंक 70 और 80 के दशक की फिल्मों की यादों को ताज़ा करेगी। 'कलंक' की कहानी, करण के पिता यश जौहर के काफी करीब थी।

पानीपत

पानीपत

1761 के तीसरे पानीपत युद्ध पर आधारित आशुतोष गावरिकर की फिल्म 'पानीपत' में अर्जुन के साथ संजय दत्त और कृति सैनन भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। पानीपत की तीसरी और अंतिम लड़ाई 250 साल पहले 1761 को मराठा सेनापति सदाशिव राव भाऊ और अफगानी सेनानायक अहमदशाह अब्दाली के बीच हुई थी। इस लड़ाई में मराठों की बुरी तरह से हार हुई थी। इसके बावजूद पूरा देश मराठों के शौर्य, स्वाभिमान और संघर्ष पर गर्व करता है।

'तख्त'

'तख्त'

'तख्त' मुगल शासन की के दौरान सिंहासन की लड़ाई की कहानी है। ऐतिहासिक गाथा गाने वाली इस फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, अनिल कपूर, आलिया भट्ट, विकी कौशल, भूमि पेडनेकर और जाह्नवी कपूर नजर आएंगी। खबरों की माने तो इस फिल्म में विकी कौशल का किरदार औरंगजेब का होगा, वहीं श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर उनकी बेगम की भूमिका में नजर आने वाली है। वहीं रणवीर सिंह दारा सुखोह की भूमिका नें है और करीना जहांनारा बेगम बनेगी। फिल्म में शाहजहां का भी किरदार है, हालांकि अभी खुलासा नहीं है कि इस किरदार को कौन निभा रहा है।

First Published: Aug 10, 2018 09:42:19 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो