logo-image

आयुष्मान खुराना की रील लाइफ दादी को मिला बेस्ट सपोर्टिग एक्ट्रेस का अवार्ड, कहा- 'अरे ये क्या हो गया!'

'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए आदित्य धर को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड मिला

Updated on: 10 Aug 2019, 09:28 AM

नई दिल्ली:

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा शुक्रवार को हुई, जिसमें 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक', 'अंधाधुन', 'बधाई हो' और 'पैडमैन' जैसी फिल्मों ने सर्वश्रेष्ठ फिल्मों के अवॉर्ड जीते. आयुष्मान खुराना (बधाई हो) और विक्की कौशल  को  उरी के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला. तो वहीं फिल्म बधाई हो के लिए एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला.

फिल्म में उन्होंने आयुष्मान खुराना की दादी का किरदार निभाया था. फिलहाल अब अवार्ड जीतने के बाद सुरेखा सिकरी का रिएक्शन आया है.

उन्होंने बताया, 'मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. मैं इसे लेकर बेहद उत्साहित हूं. मैं बहुत शुक्रगुजार हूं. अपने पहले रिएक्शन के बारे में उन्होंने बात करते हुए बताया कि मेरा पहला रिएक्शन था अरे ये क्या हो गया..जिसके बाद मुझे बधाई देने के लिए मेरी फिल्म के डायरेक्टर का फोन आया.

पैडमैन' को सामाजिक मुद्दे पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म घोषित किया गया जबकि 'अंधाधुन' और 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' में बेहतरीन अभिनय के लिए आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल को संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला.

यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन अपने फैंस को देंगे तोहफा, शुरू करने वाले हैं ये नया काम

'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए आदित्य धर को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड मिला. इसी फिल्म के लिए विश्वदीप दीपक चटर्जी को साउंड डिजाइन का अवॉर्ड मिला. बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर (बैकग्राउंड म्यूजिक) का अवॉर्ड 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए शाश्वत सचदेव को मिला.

'अंधाधुन' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला और इसी फिल्म के लिए पटकथा लेखक का पुरस्कार श्रीराम राघवन, अरिजीत विश्वास, पूजा लाधा सूर्ती, योगेश चंदेकर और हेमंत राव को मिला.