logo-image

Shahrukh Khan Birthday Special: दीपिका से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, ये टॉप एक्ट्रेस कर चुकी हैं किंग खान के साथ डेब्यू

2 नवंबर 1965 को जन्में शाहरुख आज 54 साल के हो गए हैं और आज भी उनका जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलता है

Updated on: 02 Nov 2019, 10:32 AM

नई दिल्ली:

सपने तो बहुत लोग देखते हैं लेकिन उन सपनों को पूरा करने की ललक और जुनून बस कुछ ही लोगों में होता है. बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख भी उन्हीं लोगों में से एक हैं जिन्होंने अर्श से फर्श तक का सफर कुछ ऐसे तय किया कि पूरी दुनिया देखती रह गई. आज उसी किं खान का जन्म दिन है. 2 नवंबर 1965 को जन्में शाहरुख आज 54 साल के हो गए हैं और आज भी उनका जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलता है. अपने पूरे करियर में शाहरुख खान ने कई फिल्में की जो एक से बढ़कर एक हिट हुईं. कई अभिनेत्रियां ऐसी भी थी जिन्होंने शाहरुख खान के साथ इन फिल्मों में डेब्यू किया और वो आज बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं.

आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी ही 6 अभिनेत्रियों के बारे में जो शाहरुख खान के साथ डेब्यू कर चुकी हैं. आइए जानते हैं कौन हैं वो एक्ट्रेसेस और उन्होंने किस फिल्म से किया था डेब्यू

दीपिका पादुकोण (Deepika Khan)

सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड की टॉप एक्सट्रेसेस में से एक दीपिका पादुकोण की जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2007 में आई फिल्म Om Shanti Om से की. इस फिल्म उनके अपोसिट शाहरुख खान थे. इन फिल्म में इन दोनों की कैमिस्ट्री शानदार थी जो लोगों को काफी पसंद आई. नतीजा ये फिल्म सुपर डुपर हिट हुई और इसके बाद से दीपिका पादुकोण के लिए सफलता के लिए रास्ते खुलते चले गए.

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

अनुष्का शर्मा भी आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में जाना माना नाम बन चुंकी है. एक से एक हिट फिल्म दे चुकीं है. इन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत शाहरुख के अपोजिट 'Rab ne bana di jodi' फिल्म से की थी. इस फिल्म ने भी लोगों के जिल के जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी और अनुष्का शर्मा लोगों के दिलों पर राज करने लगी.

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

शाहरुख खान के साथ डेब्यू करने वाली अभिनेत्रियों में प्रीति जिंटा का नाम भी शामिल है जिन्होंने 1998 में आई फिल्म Dil se से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.


शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

शिल्पा शेट्टी ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ ही की थी. उन्होंने 1993 में आई फिल्म बाजीगर में साथ काम किया था और यही शिल्पा शेट्टी की डेब्यू फिल्म थी.

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry)

शाहरुख खान के साथ अपना फिल्मी करियर शुरू करने वालों में महिमा चौधरी का नाम भी शामिल है. उन्होंने 1997 में आई फिल्म परदेस से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी. एक वक्ता था जब महिमा चौधरी भी टॉप की एक्ट्रेस में शामिल थीं.

माहिरा खान (Mahira Khan)

पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक माहिरा खान अब इस लिस्ट में शामिल हो गई हैं जिन्होंने 2017 में आई फिल्म रईस से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.