logo-image

Balakot Airstrike: ये फेमस डायरेक्टर बनाएगा बालाकोट एयरस्ट्राइक पर फिल्म, जानिए डिटेल्स

फिल्म में भारतीय वायुसेना की वीरता दिखाई जाएगी. यह फिल्म बालाकोट एयर स्ट्राइक की सच्ची घटना पर आधारित है.

Updated on: 13 Dec 2019, 01:41 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'रॉक ऑन' के निर्देशक अभिषेक कपूर ने साल 2019 के बालाकोट एयरस्ट्राइक (Balakot Airstrike) पर आधारित एक फिल्म के लिए निर्माता संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और प्रज्ञा कपूर (अभिषेक कपूर की पत्नी) संग हाथ मिलाया है. इसकी घोषणा ट्विटर पर शुक्रवार को की गई.

टी-सीरीज की ओर से एक ट्वीट में लिखा गया, "धर्य, दृढ़ता और साहस की एक कहानी हैशटैग2019बालाकोटएयरस्ट्राइक भारत के सपूतों के प्रति एक श्रद्धांजलि है. अभिषेक कपूर द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और प्रज्ञा कपूर हैं."

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: विशाल ने रश्मि-सिद्धार्थ के रोमांटिक वीडियो पर किया कमेंट तो रश्मि देसाई ने सुनाई खरी-खोटी

प्रज्ञा ने इस बारे में ट्वीट किया, "अपनी सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक हैशटैग2019बालाकोटएयरस्ट्राइक का ऐलान करते हुए बेहद रोमांचित हूं. आप सब तक इसे लाने का बेसब्री से इंतजार है."

बता दें कि फिल्म में भारतीय वायुसेना की वीरता दिखाई जाएगी. यह फिल्म बालाकोट एयर स्ट्राइक की सच्ची घटना पर आधारित है. इसमें आईएएएफ विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाक द्वारा छोड़े जाने की घटना का जिक्र भी होगा. 

यह भी पढ़ें: दमदार कमाई के साथ आगे बढ़ी 'पति पत्नी और वो', पहले वीक में कमाए इतने करोड़

बता दें, इस साल की शुरुआत में 14 फरवरी को पाकिस्‍तान पोषित आतंकवादियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले को निशाना बनाते हुए हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमले किए थे. इस हमले में आतंकी ठिकाने तबाह हो गए थे और सैकड़ों आतंकी मारे गए थे. इस मिशन के बारे में किसी को कानोंकान खबर नहीं थी. हमले के अगले दिन पूरी दुनिया को पता चला कि भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक किया है.

(इनपुट आईएएनएस से)