logo-image

संजय दत्त ने नरगिस की याद में खोले बचपन के दरवाजे

अपने समय की संवेदनशील और हरफनमौला अदाकारा और संजय दत्त की मां नरगिस का जन्म आज ही के दिन यानी 1 जून 1929 को कोलकाता में हुआ था.

Updated on: 02 Jun 2019, 06:38 AM

highlights

  • सदाबहार अभिनेत्री नरगिस का शनिवार यानी 1 जून को जन्मदिन पड़ता है.
  • उनके बेटे संजय दत्त ने अपनी मां को याद करते हुए शेयर की बचपन की फोटो.
  • इसमें उनकी पीठ पर बहन प्रिया भी बैठी नजर आ रही हैं.

मुंबई.:

हिंदी फिल्म उद्योग को 'मदर इंडिया' (Mother India) जैसी क्लासिक देने वाली अभिनेत्री नरगिस (Nargis) का जन्म दिन है. अपने समय की संवेदनशील और हरफनमौला अदाकारा और संजय दत्त (Sanjay Dutt) की मां नरगिस का जन्म आज ही के दिन यानी 1 जून 1929 को कोलकाता में हुआ था. हिन्दी सिनेमा की इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री की 1981 में कैंसर (Cancer) से हुई थी. उस समय उनकी उम्र 51 साल थीं. ऐसे में शनिवार को अपनी मां को याद करते हुए उनके जन्मदिन पर संजय दत्त ने एक पुरानी तस्वीर शेयर की है.

यह भी पढ़ेंः फिल्म 'Article 15' में पूरा हुआ आयुष्मान खुराना का ये बड़ा सपना

इंस्टाग्राम पर बचपन की फोटो की शेयर
सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम (Instagram) पर संजय दत्त ने अपने बचपन (Childhood Photo) का फोटो शेयर किया है. इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में नरगिस बच्चों के साथ खेलती नजर आ रही हैं. संजय की इस बचपन की तस्वीर में बहन प्रिया दत्ता (Priya Dutt) भी हैं, जो संजय की पीठ पर बैठी हैं. संजय दत्त ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है 'यादें कभी धुंधली नहीं होतीं. हैपी बर्थडे मॉम'. उनके इस फोटो पर संजय दत्त के प्रशंसकों ने प्रतिक्रिया देते हुए नरगिस को याद किया है.

यह भी पढ़ेंः सीढ़ी, साड़ी, लड़की- कैटरीना कैफ को लेकर सलमान ने क्यों कहीं ये बात

आखिरी संदेश सुनकर घंटों रोते रहे थे संजय
बता दें कि, संजय दत्त अपनी मां नरगिस के काफी नजदीक थे. कैंसर (Cancer) का इलाज कराने के दौरान नरगिस संजय के लिए टेप रिकॉर्डर में संदेश (Recorded Message) भेजती थीं. संजय ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि नरगिस की मौत के बाद उन्होंने उनका आखिरी मैसेज सुना था. तो वह खुद को रोक नहीं पाए थे और घंटों तक रोते रहे थे. संजय दत्त को उनकी मां की मौत ने अंदर से तोड़ डाला था और वह फिर से नशे (Drug Addict) की गिरफ्त में आ गए थे.