मधुर भंडारकर, हेलेन को मिला दीनानाथ मंगेशकर अवार्ड

IANS  |   Updated On : April 25, 2019 04:51:58 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान और बॉलीवुड की मशहूर डांसर हेलेन को प्रतिष्ठित मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवार्ड से सम्मानित किया गया.

एक बयान में कहा गया कि पुणे में मौजूद मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान एक चैरिटेबल ट्रस्ट है जिसकी देखभाल मंगेशकर परिवार द्वारा पिछले 30 सालों से की जा रही है. संगीत, नाटक, कला और सामाजिक कार्यो से जुड़े दिग्गजों को बुधवार के दिन इस पुरस्कार व अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया गया.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक विजय कुमार ने इस समारोह की अध्यक्षता की और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत द्वारा पुरस्कारों को वितरित किया गया. शास्त्रीय नृत्यांगना सुचेता भिडे-चापेक को इस बार संगीत और कला के लिए दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

सुपरस्टार सलमान खान के पिता सलीम खान को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर लाइफटाइम अवार्ड से नवाजा गया. भारतीय सिनेमा में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए मधुर भंडारकर को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्पेशल अवार्ड दिया गया.

हेलेन को भी मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्पेशल अवार्ड मिला. वसंत अबाजी दहाके को भागविलासिनी अवार्ड दिया गया और भद्रकाली प्रोडक्शन के 'सोयारे सकाल' को साल के सर्वश्रेष्ठ नाटक के लिए वाघ अवार्ड मिला. तालयोगी आश्रम के पंडित सुरेश तलवलकर को आनंदमयी पुरस्कार दिया गया. कुमार को 'भारत के वीर' की ओर से सम्मानित किया जाएगा, यह एक गैर सरकारी संगठन है जो गृह मंत्रालय के तहत भारत के बहादुरों के लिए काम करता है.

इस साल पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए वीरों को सम्मानित करने के लिए दीनानाथ मंगेशकर प्रतिष्ठान की सराहना की गई. मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने इसके लिए अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर की याद में 1 करोड़ रुपये का दान किया.

First Published: Apr 25, 2019 04:47:06 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो