logo-image

B'DAY Special: अमृता सिंह के घर में दो दिन तक साथ रहे थे सैफ, एक Kiss के बाद लिया था शादी का फैसला

सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म बेखुदी के फोटोशूट के दौरान हुई थी.

Updated on: 09 Feb 2019, 12:08 PM

नई दिल्ली:

अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री अमृता सिंह आज 61 साल की हो रही हैं. 9 फरवरी 1958 को एक सिख परिवार में जन्मीं अमृता सिंह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म 'बेताब' से की थी. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल थे. अमृता की गिनती अपने टाइम की कुछ टॉप एक्ट्रेस में होती थी. उन्होंने बॉलीवुड में 'मर्द', 'सूर्यवंशी', 'राजू बन गया जेंटलमैन', 'अकेला सपना', 'आग का दरिया', 'काला धंधा गोरे लोग' जैसी फिल्मों में काम किया. हाल के कुछ वर्षों में वो 'कल की आवाज', '2 स्टेट्स', 'दस कहानियां', '23 मार्च 1931-शहीद', जैसी फिल्मों में नजर आईं.

अगर निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो 33 साल की अमृता ने अपने से 12 साल छोटे अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प रही है. सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म बेखुदी के फोटोशूट के दौरान हुई थी. सैफ, अमृता को देखते ही फिदा हो गए थे. वह अमृता से मिलने के लिए उतावले हुए कि उन्होंने अमृता को फोन तक कर दिया और डिनर पर चलने को कहा.

सैफ की इस बात को सुनकर अमृता ने उन्हें बाहर जाने से मना कर दिया लेकिन घर में साथ खाना को कहा. अमृता के बुलावे पर सैफ तुरंत घर उनके घर पर पहुंचे जहां पहली बार सैफ ने उन्हें बिना मेकअप के देखा और उनकी सादगी पर फिदा हो गए.

दोनों ने एकसाथ डिनर किया और अपनी लाइफ से जुड़ी हर एक बातें शेयर की. इस दौरान सैफ औरअमृता ने एकदूसरे को किस भी किया. इस मुलाकात के बाद दोनों को ये अहसास हुआ कि दोनों एकदूसरे को बेइंतहा मोहब्बत करते हैं.

बता दें कि अमृता, सैफ से 12 साल बड़ी थीं और उनकी गिनती सफल एक्ट्रेस में होती थी वहीं सैफ इंडस्ट्री में बिल्कुल नए थे और अपने बॉलीवुड में पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन शादी के करीब 12 साल तक साथ रहने के बाद दोनों ने तलाक ले लिया. ऐसा भी कहा जाता है कि सैफ की जिंदगी के इटैलियन मॉडल के आ जाने के कारण दोनों के बीच की दूरी इतनी बढ़ी की दोनों ने अलग होने का फैसला लिया.

बता दें कि सैफ-अमृता के दो बच्चे बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम भी हैं. सारा ने फिल्म केदारनाथ से अपना डेब्यू किया है.