logo-image

8 दिनों के लिए पायल रोहतगी को भेजा गया जेल, नेहरू परिवार पर की थी टिप्पणी

कुछ महीने पहले राजस्थान में पुलिस ने पायल के खिलाफ एक विवादित वीडियो में स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल नेहरू, उनकी बहू व जवाहरलाल नेहरू की पत्नी कमला नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज किया गया था.

Updated on: 16 Dec 2019, 01:52 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर विवादित बयान देने के आरोप में अभिनेत्री पायल रोहतगी को राजस्थान पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद आज उन्हें बूंदी (Bundi) की निचली अदालत ने 8 दिनों के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी पर भेज दिया गया. 

पायल को कल यानी 15 दिसंबर को पुलिस ने हिरासत में लिया था. पायल ने इस बात की सूचना ट्विटर पर देते हुए लिखा था- मुझे राजस्थान पुलिस ने गूगल पर मौजूद जानकारी को लेकर मोतीलाल नेहरू पर एक वीडियो बनाने के लिए गिरफ्तार कर लिया है, अभिव्यक्ति की आजादी सिर्फ मजाक है.

बूंदी की पुलिस अधीक्षक (एसपी) ममता गुप्ता ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने उन्हें फेसबुक और ट्विटर सहित सोशल मीडिया हैंडल पर प्राप्त टिप्पणियों को पोस्ट करने के लिए अहमदाबाद से गिरफ्तार किया और बाद में राजस्थान के बूंदी में लाया जा रहा है.

उन्होंने कहा, "रोहतगी के खिलाफ पुलिस को 10 अक्टूबर 2019 को शिकायत मिली थी. कांग्रेस कार्यकर्ता चर्मेश शर्मा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाए थे कि अभिनेत्री ने फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से नेहरू और उनके परिजनों के खिलाफ विवादास्पद वीडियो बनाकर पोस्ट किए हैं. पुलिस ने आईटी एक्ट के माध्यम से उनके खिलाफ मामला दर्ज किया और मामले की जांच शुरू की."

कुछ महीने पहले राजस्थान में पुलिस ने पायल के खिलाफ एक विवादित वीडियो में स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल नेहरू, उनकी बहू व जवाहरलाल नेहरू की पत्नी कमला नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज किया गया था. यह मामला यूथ कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 के तहत दर्ज कराया था.