देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ (UNICEF) के इस पुरस्कार से हुईं सम्मानित

Bhasha  |   Updated On : December 04, 2019 09:17:23 PM
Priyanka Chopra

Priyanka Chopra (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को मिला डैनी काये अवार्ड. 
  •  यह पुरस्कार एक अमेरिकी अभिनेता और समाज सेवक डैनी काये के नाम पर रखा गया है.
  •  डैनी काये यूनिसैफ के सद्भावना दूत रह चुके हैं. 

न्यूयॉर्क:  

फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को यूनिसेफ (UNICEF) के ‘डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार’ (Danny Kaye Humanitarian Award) से सम्मानित किया गया. इस साल जून में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने 2019 के पुरस्कार विजेता के तौर पर चोपड़ा के नाम की घोषणा की थी. अभिनेत्री ने मंगलवार रात को यहां स्नोफ्लेक बॉल में पुरस्कार ग्रहण किया. प्रियंका ने पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा कि समाज सेवा अब कोई विकल्प नहीं रह गया है.

समाज सेवा जीवन का एक माध्यम बन गया है. यह पुरस्कार एक अमेरिकी अभिनेता और समाज सेवक डैनी काये के नाम पर रखा गया है, जो यूनिसेफ के पहले सद्भावना दूत थे.

यह भी पढ़ें: Hit फिल्में देने के बाद भी इन बॉलीवुड सितारों ने इतने साल से नहीं किया साथ काम, पहली जोड़ी है सबकी फेवरेट

दिग्गज फैशन डिजाइनर डायने वॉन फुरस्टनबर्ग ने 37 वर्षीय अभिनेत्री को यह पुरस्कार सौंपा. एक दशक से अधिक समय तक यूनिसेफ की सद्भावना दूत रहीं प्रियंका ने संगठन के साथ अपनी यात्रा के बारे में भी जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि तब मैं बस अभिनेत्री बनी ही थी और मुझे लगने लगा था कि मुझे समाज सेवा करने के लिए एक मंच मिल गया है. मैंने उन अभियानों के साथ जुड़ना शुरू कर दिया, जिसे मैं बहुत महत्वपूर्ण मानती थी.

यह भी पढ़ें: फिल्म Paa के 10 साल हुए पूरे, अभिषेक बच्चन ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

मैं थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों और अन्य बच्चों के स्वास्थ्य के लिए काम करने लगी और तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं बहुत सारे बच्चों के साथ काम कर रही हूं. मेरी तत्कालीन प्रबंधक नताशा पाल ने मुझे बताया कि यूनिसेफ नाम का यह संगठन है और मुझे इसमें काम करना चाहिए.

उन्होंने बताया कि मैंने इसके बारे में बहुत अधिक पढ़ना शुरू किया और मैंने स्वेच्छा से काम करना शुरू किया. कुछ साल बाद, मैं भारत में राष्ट्रीय दूत बनी और फिर मैं यूनिसेफ की अंतरराष्ट्रीय दूत बन गयी. इस यात्रा को अब 13 साल हो चुकी है.

First Published: Dec 04, 2019 09:15:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो