बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं कश्मीर में बनी ये फिल्में

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 09, 2019 02:29:47 PM
(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहली बार देश को संबोधित किया. उन्होंने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) वासियों को मनोबल बढ़ाया. देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने फिल्म जगत से भी एक अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'एक समय था जब कश्मीर बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं का पसंदीदा जगह था, मुझे विश्वास है कि भविष्य में भी अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों की शूटिंग वहां होगी.'

यह भी पढ़ें- कॉमेडियन तन्मय भट्ट ने ली विक्की कौशल की शर्टलेस फोटो पर चुटकी, कहा- तेरा नशीला बदन

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने कहा, बॉलीवुड के लिए कश्मीर पसंदीदा जगह रहा है. अब स्थितियां सामान्य होंगी तो देश ही नहीं दुनिया भर के लोग शूटिंग करने आएंगे. हर फिल्म अपने साथ रोजगार के नए अवसर लेकर आएगी. हिंदी, तमिल और तेलुगू और इनसे जुड़ी फिल्म इंडस्ट्री यहां आकर फिल्म बनाए. अंतरराष्ट्रीय फिल्म निदेशक भी यहां आकर फिल्म बनाएं.

यह भी पढ़ें- उरीः द सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद अब धारा 370 पर बनेगी फिल्‍म

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में जिस तरह का माहौल है उसे देखते हुए माना जा सकता है कि फिलहाल वहां फिल्मों की शूटिंग करने में सुरक्षा और दूसरे लिहाज से तमाम मुश्किलें हैं. बता दें कि बॉलीवुड कई दशकों से कश्मीर को अलग-अलग अंदाज में रुपहले पर्दे पर दिखाता रहा है.

फिल्म राज़ी, कश्मीर की कली (Kashmir Ki Kali), मिशन कश्मीर, लक्ष्य से लेकर शम्मी कपूर की जंगली जैसी फिल्मों की शूटिंग भी कश्मीर में हुई है.

राजी (Raazi) की कहानी हरिंदर सिक्का की नॉवेल 'कॉलिंग सहमत' पर आधारित थी. इसका निर्देशन मेघना गुलजार ने किया था.

एक वक्त था जब फिल्म मेकर्स की पसंदीदा जगह हुआ करता था जम्मू-कश्मीर, लेकिन 90 के दशक में हालात ऐसे बिगड़े की मेकर्स ने कश्मीर से दूरी बना ली है.

First Published: Aug 09, 2019 01:01:14 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो