logo-image

अमेरिका से मिली चेतावनी पर आया पूजा भट्ट का रिएक्शन, बोलीं- धमकाना ठीक नहीं...

भारत कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी को देखते हुए हाइड्रोक्सिक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) दवा के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है

Updated on: 07 Apr 2020, 06:36 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में महामारी की तरह फैल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ने के लिए सभी देश दवाई बनाने में लगे हैं. ऐसे में भारत ने हाइड्रोक्सिक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) दवा के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है.

यह दवा मलेरिया के इलाज में इस्तेमाल की जाती है. लेकिन इस समय इसका इस्तेमाल कोरोना से लड़ने के लिए मरीजों का इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए भी किया जा रहा है. इस पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भारत को चेतावनी दी है. आज ट्विटर पर भी #hydroxychloriquine ट्रेंड कर रहा है.

यह भी पढ़ें: एकता कपूर ने पिता जितेंद्र के बर्थडे पर खोला यादों का पिटारा, शेयर किया Video

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने अमेरिका द्वारा भारत को चेतावनी देने की बात पर रिएक्शन देते हुए लिखा, 'ताकत या ठगी? मझे लगता है कि एक ही सिक्के के दो पहलू. इसके अलावा अन्य देशों को भी किसी चीज के माध्यम से धमकाना ठीक नहीं है. अकेले इस एक महामारी को छोड़ दो...' पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने अपने इस पोस्ट में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को टैग भी किया है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन की वजह से परेशान हुईं मोनालिसा, पति के साथ शेयर किया TikTok Video

View this post on Instagram

Meanwhile the world softly ripens.. #whatyousowyoureap #cashewnut #anacardium #anacardiumoccidentale

A post shared by Pooja B (@poojab1972) on

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पिछले दिनों इस दवा की मांग की थी. भारत ने हाइड्रोक्सिक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) के मामलों को देखते हुए इस दवा के निर्यात पर पाबंदी सख्त कर दी थी.

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ उनके हालिया फोन कॉल के दौरान बताया गया कि वह अमेरिका की दवा की मांग पर विचार करेंगे. इसी के साथ डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इशारों ही इशारों में कह दिया कि अगर भारत ने अमेरिका की मांग पूरी नहीं की तो भारत को इसका नतीजा भुगतना पड़ सकता है. बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) से भारत में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या 4000 के पार हो गई है, वहीं इससे अभी तक 114 लोगों की मौतें भी हो चुकी है.