पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज होगी या नहीं, हाईकोर्ट में सुनवाई 29 को

News State Bureau  |   Updated On : March 27, 2019 06:25:32 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक का पोस्‍टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक का पोस्‍टर

नई दिल्‍ली:  

5 अप्रैल को र‍िलीज होने वाली भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की र‍िलीज डेट संकट में है. डायरेक्‍टर ओमंग कुमार की फ‍िल्‍म र‍िलीज रोकने के ल‍िए पहले कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग पहुंची थी और अब हाईकोर्ट में याच‍िका डाली गई है. अब इस याचिका पर 29 मार्च को सुनवाई होगी.

बता दें कांग्रेस ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि वह बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' को रिलीज की अनुमति न दे. कांग्रेस ने कहा कि इसका राजनीतिक उद्देश्य है और भाजपा को इसके जरिए लोकसभा चुनाव में अतिरिक्त लाभ लेना है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने निर्वाचन आयोग से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बायोपिक पांच अप्रैल को रिलीज होने वाली है, और इसका उद्देश्य चुनाव में कुछ अतिरिक्त लाभ हासिल करना है.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर संजय दत्त ने किया ट्वीट, कहा..

सिब्बल ने कहा, "हम मानते हैं कि यह न सिर्फ एक भ्रष्ट आचरण है, बल्कि फिल्म की रिलीज खास उद्देश्य से प्रेरित है. फिल्म के तीनों निर्माता भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं. अभिनेता विवेक ओबेराय भी भाजपा से हैं." विवेक ओबेराय ने फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है. सिब्बल ने कहा कि पूरा उद्देश्य राजनीतिक लाभ लेने का है, जो सभी नियमों का उल्लंघन है.

यह भी पढ़ेंः योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर से बीजेपी के टिकट पर ताल ठोंक सकते हैं भोजपुरी एक्टर रवि किशन

उन्होंने कहा, "यह कोई कलात्मक फिल्म नहीं, बल्कि राजनीतिक है. हमने निर्वाचन आयोग से यही कहा है कि इसे रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए. यह संविधान के अनुच्छेद 324 का उल्लंघन है. यह केबल नेटवर्क नियमों का भी उल्लंघन है और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 126 का भी उल्लंघन है."

यह भी पढ़ेंः उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल होंगी, इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

बता दें कि पहले व‍िवेक ओबेरॉय की यह फ‍िल्‍म 5 अप्रैल को र‍िलीज होने वाली थी, फ‍िर इसकी रिलीज 11 अप्रैल कर दी गई. फ‍िर मेकर्स ने र‍िलीज डेट बदलकर 5 अप्रैल कर दी. अब इस फ‍िल्‍म का Trailer भी सामने आ चुका है लेकिन इसकी रिलीज डेट पर संकट के बादल छा गए हैं.  बता दें कि फ‍िल्‍म में अमित शाह का रोल अभिनेता मनोज जोशी निभाएंगे. वहीं अभिनेत्री जरीना वहाब उनकी मां हीराबेन (Heeraben) का रोल निभाएंगी. उनकी पत्‍नी जशोदाबेन का रोल निभाएंगी अभिनेत्री बरखा बिष्‍ट सेनगुप्‍ता. वहीं रतन टाटा का रोल निभाएंगे बोमन ईरानी.

First Published: Mar 27, 2019 06:25:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो