पंकज त्रिपाठी ने दिया अटपटा बयान, कहा- कोई नग्नता देखना चाहता है तो उनके लिए पोर्नोग्राफी...

IANS  |   Updated On : August 04, 2019 03:45:09 PM
पंकज त्रिपाठी (Sacred Games)

पंकज त्रिपाठी (Sacred Games)

नई दिल्ली:  

अभिनेता पंकज त्रिपाठी की राय है कि अगर कोई नग्नता देखना चाहता है, तो उनके लिए पोर्नोग्राफी का विकल्प है और उन्हें वेब श्रंखला में ऐसी चीजों को नहीं ढूंढ़ना चाहिए. पंकज ने कहा, "मेरा मानना है कि हर चीज के पीछे कुछ उद्देश्य होना चाहिए. अगर काट-छांट से फिल्म अधूरी रह जाती है तो यह चिंता का विषय है. विक्रमादित्य (मोटवानी) और अनुराग (कश्यप) जैसे फिल्मकार जिम्मेदार इंसान हैं. वे मात्र सनसनी पैदा करने के लिए कोई सीन नहीं बनाएंगे. पोर्नोग्राफी इंटरनेट पर उपलब्ध है. तो ऐसे में वे लोग वेब सीरीज आखिर देखते ही क्यों हैं? जब उनका मूल उद्देश्य नग्नता देखना है."

भारत में डिजिटल सामग्री की संभावित सेंसरशिप पर हो रही तेज बहस के बारे में पूछे जाने पर अभिनेता ने अपनी यह राय साझा की. वह जल्द ही अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी की लोकप्रिय वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीजन में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: 'मुल्क' को पूरे हुए 1 साल, तापसी ने कहा- अब चलें अगले मुकाम की तरफ

पंकज ने कहा कि यहां सर्टिफिकेशन की जरूरत है, सेंसरशिप की नहीं. उन्होंने कहा, "एक जिम्मेदार फिल्म निर्माता जानता है कि उसकी कहानी के लिए क्या आवश्यक है और कितना आवश्यक है. मेरा मानना है कि सेंसरशिप के बजाय, सर्टिफिकेशन की एक प्रक्रिया होनी चाहिए, जो विभिन्न आयु वर्गों के अनुसार फिल्मों को बांटने में मदद करे."

'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीजन में पंकज एक धार्मिक गुरु के किरदार में नजर आएंगे. पंकज(42) ने बताया, "यह कठिन किरदार था, क्योंकि उस भाव को पर्दे पर लाना आसान नहीं था. मैंने कभी भी आध्यात्मिक गुरु का किरदार नहीं निभाया, न ऐसे गुरु से कभी मिला हूं. मैं किसी ऐसे गुरु को करीबी तौर पर जानता भी नहीं हूं. ऐसे में यह एक नई चीज थी, जो मुझे दुनिया के सामने लानी थी."

यह भी पढ़ें: Viral Video: सारा नहीं Friendship Day के मौके पर इस अंजान लड़की के साथ नजर आए कार्तिक आर्यन

प्रशंसक बेसब्री से 'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं. वहीं शो के प्रोमो में अभिनेता का डायलॉग 'बलिदान देना होगा' ने पहले ही इंटरनेट पर मीम के जरिए तूफान ला दिया है. इस पर अभिनेता ने मुस्कुराते हुए कहा, "यह क्या है? मुझे सोशल मीडिया पर आने का समय नहीं मिलता है, इसलिए मैंने इन मीम्स को नहीं देखा है. हालांकि मैं सभी दर्शकों से अपील करना चाहूंगा कि वे 15 अगस्त की रात को 'सेक्रेड गेम्स' देखने के लिए एक बार फिर से नींद से समझौता कर लें."

First Published: Aug 04, 2019 03:41:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो