परेश रावल का Tweet हुआ वायरल, कहा- आपका बाप हिंदुस्तान...

News State Bureau  |   Updated On : January 27, 2020 10:28:30 AM
परेश रावल का Tweet हुआ वायरल, कहा- आपका बाप हिंदुस्तान...

परेश रावल (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेसेस इन दिनों अपनी फिल्मों से ज्यादा बेबाक बयानी को लेकर सुर्खियों में हैं. आजकल सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) का मुद्दा देश में गर्म है, जिस पर आए दिन आम लोगों से लेकर बॉलीवुड के मशहूर सितारे किसी न किसी माध्यम से अपनी राय रख रहे हैं. हाल ही में बॉलीवुड एक्टर परेश रावल भी अपने एक ट्वीट की वजह से सुर्खियों में आ गए.

अपने इस ट्वीट में परेश रावल (Paresh Rawal) ने लिखा, 'दोस्तों, आपको यह साबित नहीं करना कि हिंदुस्तान आपके बाप का है. बल्कि आपको यह साबित करना है कि आपका बाप हिंदुस्तान का है.'

यह भी पढ़ें: 'भारत की आत्मा खतरे में', CAA और NRC का विरोध कर रहे छात्रों को मिला बॉलीवुड का साथ

परेश रावल ने सीएए (CAA), एनआरसी (MRC) और सामाजिक मुद्दों को लेकर कई ट्वीट किए, जिससे उन्होंने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां भी बटोरी हैं. परेश रावल के इस ट्वीट पर लोगों के खूब रिएक्शन भी आ रहे हैं. वहीं मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह , फिल्म निर्माता मीरा नायर, गायक टीएम कृष्णा, इतिहासकार रोमिला थापर समेत 300 से ज्यादा मशहूर हस्तियों ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) का विरोध करने वाले छात्रों को सही बताते हुए एक ओपन लेटर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि सीएए और एनआरसी भारत के लिए खतरा है.

यह भी पढ़ें: Grammy 2020: ग्रैमी अवॉर्ड्स में प्रियंका चोपड़ा का दिखा बोल्ड अंदाज, तस्वीरें हुईं वायरल

वहीं हाल ही में डांस रियलिटी शो डांस प्लस के दौरान बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने कहा, 'हमारे परिवार में हमने कभी हिंदू मुसलमान की कोई बात ही नहीं की. मेरी बीवी हिंदू हैं, मैं मुसलमान हूं और मेरे जो बच्चे हैं वो हिन्दुस्तान हैं.' शो के दौरान शाहरुख ने कहा, 'कई बार, जब वो स्कूल गए तो, स्कूल में भरना पड़ता है कि धर्म क्या है. जब मेरी बेटी छोटी थी तो उसने आकर मुझसे पूछा एक बार कि हम कौन से धर्म के हैं. तो मैंने उसमें लिखा कि हम इंडियन ही हैं. कोई धर्म नहीं है और होना भी नहीं चाहिए.'

शो से जुड़ा शाहरुख का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस पर कई लोग उनके बयान को देश को गौरवान्वित करने वाला कह रहे हैं वहीं कई नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) पर उनकी चुप्पी के लिए उनकी निंदा भी कर रहे हैं. आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर, अक्षय कुमार, अनुराग कश्यप, नंदिता दास, स्वरा भास्कर, शबाना आजमी, कबीर खान जैसे कई स्टार्स खुलकर देश से जुड़े हर मुद्दे पर बोलते दिखाई दे रहे हैं. वहीं बॉलीवुड के तीनों खान के CAA और NRC पर कोई बयान न आने को लेकर भी लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

First Published: Jan 27, 2020 10:28:30 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो