पद्म श्री पुरस्कार मिलने पर कंगना रनौत बोलीं- मैं यह पुरस्कार उन महिलाओं को समर्पित करना चाहूंगी जो...

Vikas Radheshyam  |   Updated On : January 26, 2020 12:09:18 AM
पद्म श्री पुरस्कार मिलने पर कंगना बोलीं- मैं यह पुरस्कार उन महिलाओं को समर्पित करना चाहूंगी जो...

अभिनेत्री कंगना रनौत (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली :  

गणतंत्र दिवस पर दिए जाने वाले पद्म विभूषण (Padma Vibhushan), पद्म भूषण और पद्मश्री पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है. इस बार 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण और 118 को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. अभिनेत्री कंगना रनौत, करण जौहर, सिंगर अदनान सामी, एकता कपूर, टीवी एक्टर सरिता जोशी, सिंगर सुरेश वाडकर को पद्मश्री सम्मान मिला है. 

यह भी पढे़ंःमरणोपरांत अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और जॉर्ज फर्नांडिस को मिला पद्म विभूषण सम्मान, देखें List

कंगना रनौत की फिल्म पन्गा बॉक्स आफिस पर सफलता का परचम लहरा रही है. हर किसी के दिल को जया निगम की ये कहानी अपनी सी लग रही हैं. जहां हर ओर कंगना की उम्दा अदाकारी की तारीफ हो रही हैं तो वहीं भारत सरकार ने कंगना को फिल्म जगत में उनके उम्दा योगदान के लिए द फोर्थ हाईएस्ट सिविलियन अवार्ड पद्मश्री देने की घोषणा कर दी हैं.

जी हां, भारत सरकार द्वारा दिया जाने वाला चौथा उच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री पाकर कंगना खुशी से फूली नहीं समा रही हैं. खुशी जाहिर करते हुए कंगना रनौत ने कहा कि मैं ये सम्मान पाकर काफी विनम्र हूं. मैं अपने देश को धन्यवाद करना चाहूंगी जो सम्मान उन्होंने मुझे दिया. यह पुरस्कार मैं हर उस महिला को समर्पित करना चाहूंगी जो सपनों को पूरा करने की हिम्मत रखती हैं और हर बेटी को, हर मां को, हर औरत को जो इस देश को बेहतर बनाने में मददगार हैं.

पंगा फिल्म की डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी ने अपनी और पन्गा फिल्म की टीम की तरफ से कंगना को धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि बहुत कम ऐसी शख्शियत होती हैं जिनके पास अपने लिए ही नहीं बल्कि औरों के लिए भी भविष्यदर्शी प्रतिभा होती हैं. कंगना अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते इस फ़िल्म इंडस्ट्री में मुकाम हासिल की हैं. वो बहुत सारे अवार्ड की हकदार हैं और मैं बहुत खुश हूं कि उन्हें पद्मश्री पुरष्कार के लिए चुना गया. इस अवार्ड से देश की बहुत सारी महिलाओं को बढ़ावा मिलेगा जो अपनी जिंदगी में अपना रास्ता खुद बनाना चाहती हैं और अपने सपने को साकार करना चाहती हैं.

यह भी पढे़ंःPadma Awards 2020: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म श्री पुरस्कारों की घोषणा, ये हस्तियां होंगी सम्मानित

कंगना रानौत की फिल्म पन्गा अभी हाल ही में रिलीज हुई हैं, जिसमें एक औरत के मां बनने के बाद अपने सपनों को पूरा करने में लिए मिले दूसरे मौके की कहानी हैं.

First Published: Jan 25, 2020 09:56:46 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो