logo-image

दीपिका पादुकोण ही नहीं इन एक्ट्रेसेस ने भी JNU Attack पर दिया रिएक्शन

एक्ट्रेस अमायरा दस्तूर ने सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन देते हुए लिखा, 'तो यही अब होगा? विद्यार्थियों और छात्रों को लोहे की छड़ों से मारना. सड़क की बत्तियों को बंद करना!

Updated on: 08 Jan 2020, 11:45 AM

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुए हमले पर आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड सितारों ने भी अपना रिएक्शन दिया है. हाल ही में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जेएनयू पहुंची थीं. इस बात से कुछ लोग इतना नाराज दिखे कि दीपिका (Deepika Padukone) की फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) का ही विरोध करने लगे.

लेकिन जेएनयू के साथ सिर्फ दीपिका ही नहीं हैं, बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस ने भी अपनी आवाज उठाई है. यहां हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का रिएक्शन दिखा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 'गुड न्यूज' की कमाई अब भी करोड़ों में, जानिए अब तक का कलेक्शन

फिल्म सांवरिया से अपना बॉलीवुड में सफर शुरू करने वालीं एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने ट्वीट करते हुए कहा, घृणित, कायरतापूर्ण और चौंकाने वाला. जब आप निर्दोषों पर हमला करना चाहते हैं तो कम से कम अपना चेहरा दिखाओ. सोनम के इस पोस्ट पर लोगों के खूब रिएक्शन भी आए.

तो वहीं एक्ट्रेस कृति सैनन (Kriti Sanon) ने भी अपनी आवाज उठाते हुए ट्विटर पर लिखा, 'जेएनयू में जो हुआ, उसे देख मेरा दिल टूट गया! भारत में जो भी हो रहा है, उसे देखना भयावह है!! नकाबपोश कायरों द्वारा विद्यार्थियों और शिक्षकों को पीटा जा रहा है और आतंकित किया जा रहा है. दोषारोपण का खेल लगातार जारी है! राजनीतिक एजेंडे के लिए कोई इतना नीचे कैसे जा सकता है! हिंसा से कभी समाधान नहीं हुआ है! हम इतने अमानवीय कैसे हो सकते हैं?

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारत, एक ऐसा देश जहां छात्रों से अधिक गायों को सुरक्षा मिलती है. वह एक ऐसा देश भी है, जिसने डर में जीने से मना कर दिया है. आप हिंसा से लोगों को नहीं दबा सकते हैं, इससे और अधिक प्रदर्शन होंगे, अधिक हड़तालें होंगी, ज्यादा से ज्यादा लोग सड़कों पर आएंगे. यह शीर्षक सब कुछ कह रहा है. दरअसल ट्विंकल ने एक अखबार की तस्वीर शेयर करते हुए अपना रिएक्शन दिया.

दीपिका ने भी जेएनयू में हुए हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा, 'यह देखकर मुझे गर्व होता है कि हम अपनी बात कहने से डर नहीं हैं. यह देखकर खुशी होती है कि लोग सामने आ रहे हैं और बिना किसी खौफ के अपनी आवाज उठा रहे हैं.' दीपिका पादुकोण ने कहा कि यह जरूरी है कि लोग चुप न रहें, खुलकर अपने विचार व्यक्त करें.

आपको अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट की एक्ट्रेस तो याद ही होगी. जी हां हम बात कर रहे हैं निमरत कौर (Nimrat Kaur) की. निमरत ने JNU पर रिएक्शन देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'हर सुबह जागने के बाद भारत को नासूर बनता देख निराश हो चुकी हूं. आगे क्या होगा? अगला कौन है? अगला कहां होगा? हालिया सभी घटनाओं से अभी उबरे नहीं हैं कि नई परेशानियां तैयार खड़ी रहती हैं. '

यह भी पढ़ें: JNU छात्रों के साथ खड़ी दिखीं दीपिका पादुकोण

एक्ट्रेस अमायरा दस्तूर ने सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन देते हुए लिखा, 'तो यही अब होगा? विद्यार्थियों और छात्रों को लोहे की छड़ों से मारना. सड़क की बत्तियों को बंद करना! नकाबपोश हिंसा करने वाले अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को नष्ट कर रहे हैं. भारत पर गुंडागिरी का राज नहीं चलेगा.'

बता दें कि रविवार 5 जनवरी की रात नकाबपोश हमलावरों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने जेएनयू (JNU) प्रशासन की शिकायत पर आइशी घोष के खिलाफ मंगलवार को एक एफआईआर भी दर्ज कराई है.