यामी गौतम ने खूबसूरती की परिभाषा को लेकर कही ये बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 30, 2019 04:12:55 PM
यामी गौतम

यामी गौतम (Photo Credit : फोटो- @yamigautam Instagram )

नई दिल्ली:  

कई सालों से एक मशहूर फेयरनेस क्रीम ब्रांड के साथ जुड़ीं बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) कहना है कि उन्हें इस बात की खुशी है कि वक्त के साथ-साथ खूबसूरती की परिभाषा बदल गई है और अब गोरा रंग खूबसूरती का मापदंड नहीं रहा है. यामी (Yami Gautam) की आगामी फिल्म 'बाला' (Bala) भी खूबसूरती को संबोधित करती है, फिल्म वक्त से पहले गंजे हुए एक युवक और एक सांवली रंग की लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है.

फिल्म के इन दोनों किरदारों को आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने निभाया है.

यह भी पढ़ें: अगले 10 साल तक चुनाव नहीं जीत सकते राहुल गांधी, इस एक्टर का Tweet हुआ VIRAL

इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि यामी (Yami Gautam) एक मशहूर फेयरनेस क्रीम का चेहरा है जो रंगवाद को बढ़ावा देती है. भारत में सांवली या गाढ़े रंग की महिलाओं को जिस तरह से निरंतर आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है, इसे वह किस तरह से देखती हैं? क्या एक सेलेब्रिटी के तौर पर उन्होंने इस पर कोई स्टैंड लिया है?

यह भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस जो शादी से पहले हुईं प्रेग्नेंट!

यामी ने इसके जवाब में कहा, 'सोशल मीडिया और फिल्में उन्हीं चीजों को उजागर करती है जो सदियों से हमारे चारों ओर विद्यमान है. उस वक्त इन एड फिल्मों को बनाने की वजह भी यह थी. उस वक्त खूबसूरती की परिभाषा यह थी कि एक अच्छा दूल्हा और एक अच्छी नौकरी के लिए एक लड़की का गोरा होना जरूरी है. मुझे खुशी है कि वक्त बदल गया है और खूबसूरती की परिभाषा पर बातचीत शुरू हो गई है.'

यह भी पढ़ें: हॉलीवुड फिल्म Avengers: Endgame को मिलेगा ब्लॉकबस्टर अवार्ड

View this post on Instagram

P A R I 💜 . . #bala Make up by my lovely @shraddha.naik Hair by @ayeshadevitre @sajzdot 💜

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on Oct 19, 2019 at 6:08am PDT

अमर कौशिक द्वारा निर्देशित और दिनेश विजान द्वारा निर्मित 'बाला' न केवल राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) के लिए बल्कि एक असामान्य विषय के कारण भी चर्चा में है. यामी गौतम (Yami Gautam) को यकीन है कि फिल्म इस बड़े विषय पर बदलाव लाने जा रही है.

यह भी पढ़ें: अनन्या पांडे ने खास अंदाज में मनाया बर्थडे, देखें ये जबरदस्त VIRAL VIDEO

यामी (Yami Gautam) ने कहा, 'फिल्म एक महत्वपूर्ण माध्यम है और 'बाला' हमें उस महत्वपूर्ण विषय पर बात करने देती है जो सिर्फ समय से पहले गंजेपन, गहरी रंगत या इस तरह की चीजों तक सीमित नहीं है, जो किसी इंसान के आत्मविश्वास को प्रभावित करती है. यह फिल्म कहती है कि एक इंसान जैसा है उसे उसी रूप में खुश होना चाहिए. इसका तात्पर्य आत्म-स्वीकृति और आत्म-प्रेम से है.' फिल्म 'बाला' (Bala) 7 नवंबर को रिलीज हो रही है. यामी (Yami Gautam) ने हिंदी सिनेमा में सुपरहिट फिल्म 'विकी डोनर' से एंट्री ली थी. फिल्म में यामी (Yami Gautam) ने बंगाली लड़की का किरदार बहुत खूबी से निभाया था. फिल्म में यामी पंजाबी लड़के विकी से प्यार करती है. एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हैं.

(इनपुट- आईएएनएस से)

First Published: Oct 30, 2019 04:12:55 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो