logo-image

'मिशन मंगल' ने दी अक्षय कुमार को खुशखबरी, जानिए अब तक का पूरा कलेक्शन

मिशन मंगल को दर्शकों के अलावा क्रिटिक्स ने भी अच्छे रिव्यू दिए हैं. इतना ही नहीं मिशन मंगल को महाराष्ट्र सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है.

Updated on: 13 Sep 2019, 11:36 AM

नई दिल्ली:

Mission Mangal box office collection day 29: 15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) 200 करोड़ी क्लब में शामिल हो गई है. जगन शक्ति के डायरेक्शन में बनी मिशन मंगल ने सिर्फ 29 दिनों में ही 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है. अक्षय कुमार की फिल्म ने पहले वीक में 128.16 करोड़, दूसरे वीक में 49.95 करोड़, तीसरे वीक में 15.03 करोड़ और चौथे वीक में 7.02 करोड़ कमाए.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार कबीर सिंह ने सिर्फ ने 13 दिनों में ही 200 करोड़ अपने खाते में जमा कर लिए थे. सलमान खान की भारत ने 14 दिनों में तो उरी 28 दिनों में 200 करोड़ कमाए. इस तरह मिशन मंगल चौथे स्थान पर रहा.

मिशन मंगल को दर्शकों के अलावा क्रिटिक्स ने भी अच्छे रिव्यू दिए हैं. इतना ही नहीं मिशन मंगल को महाराष्ट्र सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है.इन सबके अलावा अक्षय कुमार के पास कई बड़ी फिल्में हैं.

यह भी पढ़ें: वरुण धवन की इस फोटो को देखकर खुद को रोक नहीं पाए पीएम मोदी, कहा....

'मिशन मंगल' अंतरिक्ष में मंगल ग्रह की जांच के लिए इसरो द्वारा नवंबर 2013 में 'मार्स ऑर्बिटल मिशन' (मॉम) या मंगलयान परियोजना पर आधारित है. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हरी, नित्या मेनन और शरमन जोशी भी हैं.

इन सबके अलावा साल 2020 में अक्षय कुमार की कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं. जिनमें लक्ष्मी बॉम्ब ईद के मौके पर, दीवाली के मौके पर पृथ्वीराज और क्रिसमस पर बच्चन पांडे रिलीज हो रही है.