logo-image

#MeToo: आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान बोलीं, 'मेरे साथ हुई थी रेप की कोशिश'

आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान 25 अक्टूबर को अपना 62वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 1956 को इंग्लैंड में हुआ था।

Updated on: 25 Oct 2018, 10:38 AM

मुंबई:

आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान 25 अक्टूबर को अपना 62वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 1956 को इंग्लैंड में हुआ था। वह एक्ट्रेस हैं और फिल्म डायरेक्टर भी। हाल ही में उन्होंने अपनी #MeToo स्टोरी शेयर कर सभी को चौंका दिया।

बता दें कि इन दिनों बॉलीवुड में #MeToo अभियान के तहत कई महिलाओं ने बड़ी-बड़ी हस्तियों पर आरोप लगाए हैं। अब इस लिस्ट में सोनी राजदान का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंने बताया कि एक बार उनके साथ रेप की कोशिश हुई थी।

ये भी पढ़ें: ‘दीपावली के बाद देश लौट सकते हैं फिल्म अभिनेता इरफान’

एक इंटरव्यू के दौरान सोनी ने घटना का जिक्र करते हुए कहा, 'एक बार मैं फिल्म की शूटिंग कर रही थी, उस वक्त किसी ने मेरे साथ रेप करने की कोशिश की थी, लेकिन मैं खुशकिस्मत रही कि वो शख्स अपने गंदे इरादों में कामयाब नहीं हो सका।'

सोनी राजदान ने आगे बताया, 'आज तक मैंने यह बात किसी को नहीं बताई। मैं नहीं चाहती थी कि उस शख्स के परिवार को इस बारे में पता चले। मैं उन्हें परेशान नहीं करना चाहती थी। उस इंसान की गलती की सजा, उसके परिवार को नहीं दे सकती हूं।'

आलिया भट्ट की मां ने कहा कि उन दिनों अलग माहौल हुआ करता था। अगर वह अपने साथ हुई उस घटना का जिक्र लोगों से करती तो क्या वे यकीन करते? क्या उनकी बात कोई समझता और एक्शन लेता? हालांकि, अगर आज ऐसा कुछ हुआ होता तो वह जरूर कदम उठाती। पुलिस के पास जाकर शिकायत दर्ज कराती और इस तरह की घटना को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करतीं।

ये भी पढ़ें: #MeToo: 'राधा क्यों गोरी..' के निर्माताओं ने विक्की सिडाना से तोड़ा नाता

गौरतलब है कि सोनी ने 'संस्कारी' आलोक नाथ पर 'मी टू' के तहत आरोप लगने के बाद बयान दिया था कि वह शराब पीने के बाद कोई और ही इंसान बन जाते हैं।

बता दें कि सोनी ने 'सड़क', 'मंडी', 'खामोशी', 'मॉनसून वेडिंग' और 'राजी' जैसी फिल्मों में काम किया है।