logo-image

'झलकारी बाई' अंकिता लोखंडे ने खोला राज, बॉलीवुड डेब्यू के लिए 'मणिकर्णिका' को ही क्यों चुना!

बॉलीवुड एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म 'मर्णिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' (Manikarnika: The Queen Of Jhansi) से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रख दिया है.

Updated on: 25 Jan 2019, 04:28 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म 'मर्णिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' (Manikarnika: The Queen Of Jhansi) से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रख दिया है. हाल ही में उन्होंने खुलासा किया है कि आखिर इसी फिल्म को डेब्यू के लिए क्यों चुना. अंकिता ने बताया कि वह कुछ ऐसा करना चाहती थीं, जिसमें अभिनय और प्रदर्शन साबित कर सकें, इसीलिए यह फिल्म साइन की.

अंकिता ने इस फिल्म का चुनाव क्यों किया? इस पर उन्होंने बताया, 'मैं किरदार को तवज्जो देती हूं, जहां मैं कुछ करके दिखा सकूं. अगर मैं एक ऐसी फिल्म करूं जो केवल एक हीरो के ईदर्गिद घूमती हो और मैं वहां केवल नृत्य करती दिखाई पड़ूं तो कोई फायदा नहीं है. मैं इस तरह अपनी शुरुआत नहीं करना चाहती थी.'

ये भी पढ़ें: एक्टिंग के अलावा अब ये काम भी करती हुई नजर आएंगी स्वरा भास्कर

उन्होंने कहा, 'मैंने कभी योजना नहीं बनाई. लेकिन मुझे पता था कि मैं कुछ एक्टिंग ओरिएंटेड करना चाहती हूं.' अंकिता ने कहा कि वह भले ही पर्दे पर केवल 15 मिनट के लिए नजर आएं, लेकिन उनके अनुसार दर्शकों का उन पर ध्यान देना अधिक जरूरी है.

एक्ट्रेस ने 'मर्णिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' में रानी लक्ष्मीबाई की महत्वपूर्ण योद्धा झलकारी बाई का किरदार निभाया है. उन्होंने तलवारबाजी और घुड़सवारी की जमकर ट्रेनिंग की.

बता दें कि अंकिता पॉपुलर टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' में नजर आई थीं. उन्होंने अर्चना का रोल निभाकर घर-घर में पहचान बनाई थी.

(IANS इनपुट के साथ)