logo-image

'मणिकर्णिका' फिल्म की इस एक्ट्रेस ने लगाया कंगना पर आरोप, कहा- मेरे किरदार को किया छोटा

अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म के निर्देशक को फिल्म निर्माण के हर पहलू को समान महत्व देना चाहिए.

Updated on: 01 Feb 2019, 04:21 PM

नई दिल्ली:

अभिनेत्री मिष्टी चक्रवर्ती ने कहा था कि फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' में अपने किरदार के साथ कांट-छांट किए जाने से बेहद नाखुश हैं. अब उनका कहना है कि निर्देशक आत्म आसक्त नहीं हो सकते और उन्हें फिल्म के बैकग्राउंड डांसर को भी समान महत्व देना चाहिए. निर्देशक कृष, जिन्होंने 'मणिकर्णिका..' के ज्यादातर हिस्सों का निर्देशन किया है, और कंगना रनौत के बीच अभी विवाद थमा भी नहीं कि अब मिष्टी ने कंगना पर उनके (मिष्टी) किरदार को छोटा करने का आरोप लगा दिया है. उन्होंने गुरुवार को अपने नए म्यूजिक वीडियो 'होने दे इश्क शुरू' के लॉन्च के मौके पर मीडिया के साथ बातचीत में कहा, "कोई भी इस तरह की चीजें होने से दुखी हो सकता है."

मिष्टी ने कहा, "कई लोग कह रहे हैं कि यह रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित फिल्म है तो फिर यह अन्य किरदारों पर फोकस कैसे कर सकती है. लेकिन, मुझे बस इतना कहना है कि फिल्म साइन करने से पहले आपके पास फिल्म में अपने किरदार को लेकर स्पष्ट विचार होने चाहिए."

उन्होंने कहा, "अगर कोई आपसे कहता है कि आप फिल्म में एक महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं, लेकिन जब फिल्म रिलीज होती है और आपको पता चलता है कि किसी ने आपके साथ चाल चली है तो फिर वास्तव में बुरा लगता है."

मिष्टी ने कहा कि कलाकार अपने प्रति बहुत आसक्त होते हैं. उन्होंने कहा, "हम सभी जानते हैं कि सभी कलाकार खुद के लिए बहुत आसक्त होते हैं और इसमें कोई बुराई नहीं है, लेकिन अब मुझे लगता है कि मैं ऐसी फिल्म का हिस्सा नहीं बनूंगी, जहां कोई कलाकार उसी फिल्म (जिसमें बतौर कलाकार हो) को निर्देशित कर रहा हो, क्योंकि निश्चित रूप से वह अपने बारे में सोचेगा."

अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म के निर्देशक को फिल्म निर्माण के हर पहलू को समान महत्व देना चाहिए.

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि निर्देशक को हमेशा निष्पक्ष रहना चाहिए और वह किसी चीज के बारे में पक्षपाती नहीं हो सकता. मेरा मानना है कि एक सच्चा निर्देशक वह होता है, जो फिल्म के बैकग्राउंड डांसर को भी समान महत्व देता है. एक निर्देशक खुद के प्रति आसक्त नहीं हो सकता. एक कलाकार के पास ऐसा करने की आजादी है, लेकिन एक निर्देशक ऐसा नहीं कर सकता."