BREAKING NEWS
  • Indian Railway: दिवाली और छठ के लिए नहीं मिला कन्फर्म टिकट तो घबराएं नहीं, इन नई ट्रेनों में करा सकते हैं रिजर्वेशन- Read More »
  • अकाल तख्त (Akal Takht) प्रमुख बोले- बैन हो आरएसएस मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) का बयान देशहित में नहीं- Read More »
  • बिहार : डेंगू के मरीजों को देखने गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर दो युवकों ने फेंकी स्याही, देखें VIDEO- Read More »

'डॉटर ऑफ द नेशन' के खिताब से सम्मानित होंगी लता मंगेशकर

IANS  |   Updated On : September 06, 2019 02:05:11 PM
लता मंगेशकर

लता मंगेशकर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

नरेंद्र मोदी सरकार ने 28 सितंबर को प्रसिद्ध पाश्र्व गायिका लता मंगेशकर को उनके जन्मदिन पर 'डॉटर ऑफ द नेशन' के खिताब से सम्मानित करने की योजना बनाई है. इस साल लता 90 साल की हो जाएंगी.

मंगेशकर ने सात दशकों तक भारतीय फिल्म संगीत में योगदान दिया है, जिसे सम्मानित करने के लिए यह खिताब दिया जाएगा. कवि-गीतकार प्रसून जोशी ने इस अवसर के लिए एक खास गाना भी लिखा है.

यह भी पढ़ें: हॉलैंड में ऐसे मनाया जाता है गणपति फेस्टिवल, अर्जुन रामपाल ने शेयर किया VIDEO

सरकार के एक सूत्र ने सूचना दी कि, "मोदी जी लताजी की आवाज के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. वह भारतीय राष्ट्र की सामूहिक आवाज का प्रतिनिधित्व करती हैं. उनका सम्मान करना राष्ट्र की बेटी का सम्मान करना है और यही वजह है कि हम उनके 90 वें जन्मदिन पर आधिकारिक तौर पर उन्हें सम्मानित करेंगे."

First Published: Sep 06, 2019 02:03:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो