logo-image

हिंदी सिनेमा में हॉरर फिल्मों के 'जन्मदाता' श्याम रामसे ने दुनिया को कहा अलविदा

श्याम रामसे (Shyam Ramsay) 67 साल के थे. उन्होंने 'दो गज जमीन के नीचे', 'दरवाजा', 'पुराना मंदिर' और 'वीराना' जैसी हॉरर फिल्मों का डायरेक्शन किया था.

Updated on: 18 Sep 2019, 02:57 PM

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा में हॉरर फिल्मों की शुरुआत करने वाले डायरेक्टर श्याम रामसे (Shyam Ramsay) का मुंबई में निधन हो गया. श्याम रामसे (Shyam Ramsay) 67 साल के थे. उन्होंने 'दो गज जमीन के नीचे', 'दरवाजा', 'पुराना मंदिर' और 'वीराना' जैसी हॉरर फिल्मों का डायरेक्शन किया था.

जानकारी के मुताबिक, सीने में दर्द की शिकायत के बाद श्याम रामसे को अस्पताल लेकर पहुंचे थे. यहां पर उनका इलाज चल रहा था, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी 18 सितंबर को श्याम रामसे का निधन हो गया. काफी समय से श्याम रामसे को सीने में दर्द की शिकायत थी.

यह भी पढ़ें- एंटरप्रेन्योर बनकर सेक्स की दवा बेचते हुए नजर आए राजकुमार राव, रिलीज हुआ Made in China का Trailer

View this post on Instagram

#RIP #ShyamRamsay (1952-2019) #Darwaza #PuranaMandir #Saamri #Veerana #PuraniHaveli #muvyz #muvyz091819

A post shared by muvyz.com (@muvyz) on

बता दें कि श्याम रामसे के सात भाई थे, जिन्हें 'रामसे ब्रदर्स' के नाम से जाना जाता है. सभी भाई फिल्मों से जुड़े हैं, इसीलिए उनकी हॉरर फिल्मों को 'रामसे ब्रदर्स' की फिल्में भी कहा जाता था. बता दें कि उनके पिता का नाम फतेहचंद रामसिंघानी था. सभी विभाजन के बाद कराची से मुंबई आए थे. श्याम रामसे को लोग सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं. श्याम रामसे जैसे बॉलीवुड के दिग्गज का निधन इंडस्ट्री के लिए वाकई किसी नुकसान से कम नहीं है.